भारत में लोग चीन और अमेरिका के मुकाबले कम कार खरीदते हैं, और यहां पर तो लोग पुरानी कारों पर भरोसा करते ही नहीं हैं। हालांकि अमेरिका में ज्यादातर लोगों की पहली कार सेकंड हैंड ही होती है। जिससे यह पता चलता है कि उनको कारों से कितना ज्यादा लगावा है। उनकी पुरानी कारें भी अच्छी कंडीशन में रहती हैं।

यहां पर मिलेंगी पुरानी और सस्ती कारें

अब भारत में भी कई प्लेटफार्म बन गए है, जहां पर पुरानी कारों को बेचा जाता है। इनकी भी कंडीशन काफी अच्छी होती है और सही दाम पर भी मिल जाती हैं। आपको बता दें कि इन प्लेटफॉर्म्स पर आपको सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सों (Tata Nexon) आसान दाम में मिल जाएगी।

बता दें कि इस कार की डिमांड मार्केट में हमेशा बनी रहती है, क्योंकि नेक्सों का लुक और ड्राइविंग एक्सपीरियंस अन्य कारों से बेहतर होता है। इसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स मिल जाएंगे और ये कार अच्छा माइलेज भी देती है। यदि आप इसको नई खरीदना चाहते हैं तो यह आपको कम से कम 10 लाख रुपए में मिल जाएगी। लेकिन अगर आपका बजट कम है तो आप इसको सेकंड हैंड मार्केट से भी खरीद सकते हैं, यहां पर आपको यह कार मात्र 4 से 5 लाख रुपए में मिल जाएगी।

Cardekho पर आसान दाम में मिलेगी कार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कारदेखो (Cardekho) पर इस Tata Nexon का साल 2018 का मॉडल मात्र 3.78 लाख रुपए में मिल रहा है, यह कार लगभग 80 हजार किलोमीटर के आसपास चल चुकी है।
Carwale और OLX में भी मिलेगी

कारवाले एप पर भी काफी Tata Nexon पर अच्छे ऑफर्स मिल रहे हैं। यहां पर इस कार का 2019 का मॉडल सिर्फ 4 लाख में बेचा जा रहा है। जिसकी कंडीशन काफी अच्छी है। आप एप पर इस एसयूवी के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं। ओएलएक्स सेकेंड हैंड शॉपिंग एप पर भी आपको Tata Nexon का साल 2018 का मॉडल 3.56 लाख में मिल रहा है। बता दें कि यह एसयूवी काफी ज्यादा चली हुई है, लेकिन इसकी कंडीशन अभी भी बहुत अच्छी है।