आपको पता होगा ही की रंगों का पर्व होली 25 मार्च को भारत सहित पूरी दुनिया में मनाया जायेगा। लेकिन आपको बता दें की होली का पर्व हमेशा ही विशेष मुहूर्त में आता है। अतः यदि आप इस अवसर का लाभ उठाकर किसी प्रकार का उपाय करते हैं तो वह आपको जल्दी ही फल देने लगता है। यदि आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहें हैं तो देवी लक्ष्मी का एक सरल उपाय आप इस समय कर अपनी धन की समस्याओं को तुरंत छुटकारा पाए सकते हैं।

होली से पहले करें उपाय

ध्यान रहे की आपको होली से पहले प्रत्येक शाम को यह उपाय करना होगा। मान्यता है की यदि आप इस उपाय को करते हैं तो देवी लक्ष्मी का आर्शीवाद आपको मिलता है और आपकी सभी आर्थिक समस्याएं जल्दी ही दूर हो जाती हैं। यदि देवी लक्ष्मी किसी से प्रसन्न हो जाती हैं तो वे उसके जीवन के समस्त आर्थिक संकटो को दूर कर देती हैं। आपको बता दें की होली का पर्व विशेष मुहूर्त का समय होता है। अतः इस समय किये गए पूजन, ध्यान तथा अन्य कई प्रकार के धार्मिक कार्य जल्दी फल देते हैं। जो लोग इस तथ्य को जानते हैं वे इस समय का पूरा लाभ लेते हैं और अपने जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति पाते हैं।

जान लें उपाय

यदि आप अपने जीवन से आर्थिक समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो आप आप होली से पहले प्रत्येक शाम को अपने घर में लगी तुलसी के पास घी का दीपक जलाएं। यदि आप प्रत्येक शाम को यह कार्य करते हैं तो देवी लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती हैं और आपके जीवन से आर्थिक संकट विदा हो जाते हैं। यदि आप प्रतिदिन इस कार्य को नहीं कर पा रहें हैं तो आप प्रत्येक शुक्रवार को इस कार्य को अवश्य करें। दीपक जलाने के बाद प्रत्येक शुक्रवार की शाम को घर के मुख्य दरवाजे पर कुमकुम तथा हल्दी से स्वस्तिक बनाना भी काफी लाभप्रद माना जाता है।