Phalodi Satta Bazar Prediction Of BJP Seats In Rajasthan: लोकसभा चुनाव होने वाला है. कहा जा रहा है कि 2024 में भी मोदी लहर चल पड़ी है. ऐसे में सब सोच में पड़े है कि क्‍या देश में अबकी बार 400 पार और फिर से क्या एक बार फिर मोदी सरकार? ऐसे में राजस्थान के ऊपर भी ये सवाल उठ रहा है. कहा जा रहा है कि क्‍या राजस्‍थान में फिर भी 25 सीटों पर कमल खिलेगा या नहीं. कहीं ऐसा तो नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस का लगातार तीसरी बार सूपड़ा साफ हो जा रहा है. इस बात का पता 4 जून को मतगणना के वक़्त ही चल पाएगा.

ऐसे में हर किसी कि नज़र फलोदी सट्टा बाजार के अनुमानों पर है. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार वालों की मानें तो इस बार राजस्‍थान में भाजपा का मिशन 25 पूरा होता नज़र नहीं आ रा है. इसके भाव ऊपर निचे हो रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के एलान करते वक्‍त भाजपा को 23 सीट मिलने का अनुमान लगाया था वो आंकड़ा अब 20 सीटों तक खिसक गया है.

बता दे कि दो चरणों में मतदान होना है. ऐसे में बता से दें कि राजस्‍थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं. यही नहीं लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. ऐसे में वोट डालने की तारीख नजदीक आने के साथ-साथ राज्‍य चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए तैयारियों शुरू कर दी है और तैयारी के साथ सुरक्षा भी प्रदान कि जा रही रहा.

उम्मीद लगाई जा रही है कि अब भाजपा को मिलने वाली सीटों की संख्‍या अधिकतम 319 तक पहुंच सकती है. बात अगर कांग्रेस की करें तो ये 45 से 47 सीटें ही मिलने की भविष्‍यवाणी है.