Team India Test Captain:कहते है दुनिया में कब क्या बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन क्रिएक्ट में कब क्या बदल जाए लोगों जानने के लिए बहुत उत्सुक रहते है. आप सब तो जानते ही होंगे कि भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा अब 36 साल के हो गए हैं. पर अभी तक ये क्लियर नहीं हुआ है कि उनके बाद भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा.

अभी हल में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारना पड़ा. इसी के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सारे सवाल खड़े हो रहे है. बात ये है कि रोहित 36 साल के हो गए हैं. ऐसे में वो कुछ साल और खेलेंगे. ऐसे में कप्तानी का दूसरा कोई ऑप्शन नहीं दिख रहा है. अब नया कप्तान कौन होगा सबके दिमाग में यही बात चल रहा है. इसके लिए कुछ खिलाड़ी के नाम आगे है.

कैप्टैन्सी के रेस में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत आगे है. वो कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने अब तक 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए है साथ ही 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में पंत को भारत के अगले टेस्ट कप्तान के ऑप्शन के रूप में देखा जा सकता है.

दूसरा नाम है शुभमन गिल. उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 16 टेस्ट मैच खेले. इस दौरान दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में शुभमन को भी कप्तानी के ऑप्शन के रूप में देखा जा सकता है. लेकिन इस बात से भी नहीं नकारा जा सकता है कि इन्हें अभी एक्सपीरिएंस की और भी ज्यादा जरूरत है.