आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक धन कमाना चाहता है ताकी वह अपनी और अपने परिवार के लोगों के जीवन को सुख सुविधाओं से भर सके। अतः इसके लिए बहुत से लोग कई प्रकार के बिजनेस आइडिया को सर्च करते रहते हैं। यदि आप भी किसी ऐसे बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं। जिससे आप अच्छा पैसा बना सकें तो खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिससे आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोटों को काफी ज्यादा कीमत पर सेल किया जा रहा है। अतः जिन लोगों के पास में पुराने या दुर्लभ नोट हैं, वे वैश्विक बाजार में उन्हें सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। यदि आपके पास में भी पुराने नोट हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन माध्यम से सेल करके घर बैठे लाखों रुपया कमा सकते हैं।

50 का नोट बनाएगा मालामाल

आपको बता दें की आज के समय में कई मूल्य के नोटों को अच्छी कीमत में ऑनलाइन सेल किया जा रहा है। लेकिन आज के समय में 50 रुपये के एक नोट की काफी डिमांड है। यह नोट कोई आम नोट नह है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो आपको बता दें की इस नोट के आगे के भाग पर महात्मा गांधी की तस्वीर बनी होगी तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 10 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें. किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें.