SBI Bank News: SBI बैंक का नाम तो आप सब ने सुना होगा. इस बैंक के बारे में कई सारे लोग जानते है और इस पर विश्वास भी करते है. अभी हाल ही में इस बैंक ने एक बहुत बड़ा चेंज किया है या बोल सकते है ऐसी सुविधा लेकर आये है जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

कुछ लोग कब से बैंक से इस बात की अपील कर रहे थे की जो लोग भारत से बाहर रहते है उनका खाता खुले और अब वो SBI में मुमकिन है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

डिजिटल सेवा

आपकी जानकारी के लिए SBI ने अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवा शुरू की है. बता दे इस सुविधा का लाभ उन लोगों के लिए खुल रहा है जो लोग भारत में नहीं रहते है. जी हाँ असल में ये उन लोगों के लिए होने वाला है जो लोग NRO है लेकिन अपना खाता SBI बैंक में खुलवाना चाहते है. ये बात तो किसी से छुपी नहीं है की SBI भारत का बड़ा बैंक है और या बैंक अपनी योनो एप के जरिये डिजिटल सुविधाओं को लोगों तक दे रहा है.

ये बात तो हम सब जानते है की जो लोग भारत में नहीं रहते हैं उनके लिए SBI में अपना खाता खुलवाना बहुत मुश्किल होता है ऐसे में अब ये परेशानी लोगों को नहीं उठानी पड़ेगी.

NRE और NRO खाता

सबसे पहले बात करते हैं NRE की. इस का फूल फॉर्म होता है नोंन रेजिडेंट्स एक्सटर्नल. दरअसल ये इन्ही लोगों के लिए शुरू किया गया है. असल में इस सुविधा के तहत अब NRI लोग भी अपनी कमाई की बचत के लिए भारत के एसबीआई बैंक में अपना खाता आसानी से खुलवा सकते हैं.

अब आते है NRO पर. आपको इसमें Non Resident Ordinary होता है. इस खाते का यूज़ बाहर रहने वाले लोग अपने लेनदेन के लिए करते हैं. आप इस खाते के माध्यम से किराया, ब्याज जैसे कार्य को आसानी से कर सकते है. दरअसल ये सुविधा कुल मिलाकर एनआरआई लोगों के लिए लाया गया है. इससे SBI को भी बहुत फायदा होने वाला है. अगर आप भी बाहर रहते है तो इसे खुलवा सकते है.