आज के समय में पुराने तथा दुर्लभ सिक्कों को काफी कीमत में सेल किया जा रहा है। काफी लोग इस कार्य को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। बड़ी संख्या में लोग इस कार्य को कर रहें हैं। यदि आप घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप पुराने सिक्कों को ऑनलाइन सेल करके अच्छा पैसा बना सकते हैं।

मिल रहा है बंपर मौक़ा

आज के समय में काफी लोग इंटरनेट पर अच्छी कमाई करते हैं। यदि आप भी घर बैठे इंटरनेट से कमाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बंपर मौक़ा है। आपके पास यदि कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप उन्हें इंटरनेट की मदद से आसानी से सेल कर सकते हैं। ख़ास बात यह है की आपको इस काम करने के लिए कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप घर बैठे ही आसानी से इस काम को कर सकते हैं।

यह सिक्का बनाएगा लखपति

आज ऐसे सिक्के के बारे में बता रहें हैं। जिसकी कीमत वैश्विक बाजार में 7 लाख रुपये है। आपको बता दें की यह कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसको 1942 में ब्रिटिश काल में जारी किया गया था। इस सिक्के पर George VI King की तस्वीर है। यही इसकी खासियत है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

इसके लिए आपको सबसे पहले ,Indiamart और CoinBazar की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में वहां पर आपको सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह सीधे आपको फोन करता है।