वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर जुगाड़ वाले वीडियो काफी देखने को मिल रहें हैं। प्रत्येक व्यक्ति अपने काम को आसान बनाने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल कर रहा है। आप जानते ही होंगे की हमारे देश में ज्यादातर लोग खेती करते हैं। इसमें मेहनत भी काफी लगती है। ऐसे में यदि आवारा पशु आपकी खेती को उजाड़ कर खराब कर दें तो गुस्सा आना लाजिमी है। अतः इस समस्या से निपटने के लिए एक किसान ने अनोखा जुगाड़ बनाया है। जिसके बारे में हम आपको बता रहें हैं।

वायरल हो रहा है वीडियो

किसान के इस अनोखे जुगाड़ का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं की किसान ने आवारा पशुओं को खेत से दूर रखने के लिए किस प्रकार का जुगाड़ बनाया है और उसको खेत के बीच में रख दिया है। इस जुगाड़ को बनाने के लिए किसान ने एक बैटरी,एक लाइट, वायर, लकड़ी का स्टैंड, घूमने के लिए बेरिंग का इस्तेमाल किया है। सोशल मीडिया पर इस जुगाड़ का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग इसका वीडियो देख किसान के दिमाग की तरफ करते नजर आ रहें हैं।

लोगों ने किया पसंद

आपको जानकारी दे दें की किसान के इस जुगाड़ को लोगों ने काफी पसंद किया है। काफी लोग कमेंट में किसान की तारीफ करते नजर आ रहें हैं। यूट्यूब पर इसको @jugaadi_idea नाम से शेयर किया गया है। देखा जाए तो यह जुगाड़ किसानों के काफी काम आ सकता है फसल को आवारा पशुओं से बचा सकता है। आप भी इस वीडियो को देखकर अपने विचार हमें जरूर दें।