दिवाली तथा छठ के पर्व बस कुछ ही दिन में आने ही वाले हैं लेकिन इन दोनों पर्वों पर बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में जाते हैं। जिसके कारण ट्रेनों में काफी भीड़ हो जाती है। यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रेलवे स्पेशल ट्रेनें भी चलाता है ताकी यात्रियों को कंफर्म टिकट मिले सके तथा उनको किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

सेंट्रल रेलवे ने दी खुशखबरी

अब सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके एक ऐसी जानकारी दी है जो की एक प्रकार से खुशखबरी ही है। सेंट्रल रेलवे ने कहा है कि दिवाली और छठ के पर्व पास ही हैं। ऐसे में सेंट्रल रेलवे 425 स्पेशल ट्रेने चला रहा है। इन ट्रेनों से करीब 3 लाख यात्री सफर कर सकेंगे। ये सभी ट्रेने इस समय चलने वाली रेगुरल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों से अलग हैं। रेलवे ने किस क्षेत्र से कितनी स्पेशल ट्रेने चलाई हैं। इस बात की भी जानकारी दी है।

चलाई गई स्पेशल ट्रेनों की संख्या

आपको बता दें की नागपुर, अमरावती में 103 स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं। इसी प्रकार से नांदेड़ की 16 ट्रेंन, थिविम मंगलुरु से 40, दानापुर की 60, इंदौर से-18, कोल्हापुर से 114, कानपुर, वाराणासी गोरखपुर से 38, समस्तीपुर छपरा सिवान, हटिया 36 स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं। जानकार लोगों का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे समय समय पर स्पेशल ट्रेने चलाता है। इस बार के दिवाली पर्व पर रेलवे ने 450 जोड़ी स्पेशल ट्रेने चलाई गई हैं।