Kuhl Exzel fan: गर्मी आ चुकी है. इसने लोगों को परेशान कर दिया है. इसी बीच अब सब अपने घरों में AC लगा रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने घर में AC लगाने के बारे में सोच रहे है तो आपको थोड़ा ठहरने की जरूरत है. जी हाँ क्योंकि अब आप बहुत ही कम कीमत में अच्छा AC खरीद सकते है.

दरसक जिस AC की बात हम कर रहे है उसका नाम नेक्स्ट-जेन डेजर्ट पंखा एक्सजेल H1 है. दरअसल आपको भी लग रहा होगा की ये तो पंखा है फिर AC कैसे. दरअसल ये किसी AC से कम नहीं है. इस पंखे की हवा और कूलर की हवा किसी AC की हवा से कम नहीं है.

दरअसल इस एक्सजेल H1 पंखे की सबसे बड़ी खसियत घर में लगे बड़े डेसर्ट कूलर जैसी ठंडक मिलने वाल है. इस में बस फर्क इतना ही है कि यह एक पंखा है और घर के किसी भी कोने में थोड़ी सी जगह लेने में सक्षम है जिससे घर भरता भी नह है.

मिलेगी एक्सजेल H1 में ये खास चीज़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस पंखे में ऐसा मोटर लगाया गया है जिससे 65% तक बिजली बचती है. इससे बिजली के बिल कम आते हैं. यही नहीं ये पंखा रिमोट कण्ट्रोल है. आप इस पंखे की गति, हवा का प्रवाह, और मॉड को रिमोट से नियंत्रित कर सकते हैं. इसके साथ ही पंखा दिखने में बहुत ही मॉडर्न और स्टाइलिश लुक देता है. बता दे एक्सजेल H1 आपके कमरे में ठंडी और ताजी हवा करता है AC जैसी ठंठक देता है.

सबसे अच्छी बात तो ये भी है की इसे 5 स्टार दिया गया है जो बिजली के बिल को बचाता है. असल में यह पंखा न सिर्फ आपके कमरे को ठंडा रखता है , बल्कि अपनी आकर्षक डिजाइन से आपके घर की शोभा भी बढ़ाने का काम करता है. इससे आप अपने पैसे की बचत भी कर सकते हैं..