Hyundai Exter EV: आज कल इलेक्ट्रिक कार की डिमांड तेज़ी के साथ बढ़ती जा रही है. आप सब जानते ही होंगे की पिछले साल हुंडई ने कैस्पर-बेस्ड एक्सटर माइक्रो एसयूवी को लॉन्च किया था. लॉन्च के बाद ही ये कार टाटा पंच और सिट्रोएन सी3 को टक्कर देती है. इस कार की इतनी अच्छी बिक्री के साथ अब कंपनी इसी कार के इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है. अभी हाल ही में इसे यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.इसका लुक काफी अलग नहीं है.

कहा जा रहा है की इस गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारत में बहुत जल्द लॉन्च होने वाला है. ऐसा इस लिए क्योंकि भारत में पहले ही कंपनी कैस्पर पर बेस्ड एसयूवी (एक्सटर) को लॉन्च कर चुकी है. वैसे इस कार के लॉन्च के बारे में हुंडई कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. मान लीजिये अगर ये इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च होती है तो ये कार टाटा पंच ईवी और सिट्रोएन ईसी3 को टक्कर देगी. कहा जा रहा है इस इलेक्ट्रिक वर्जन में नई एंट्री-लेवल एसयूवी को भारत और चुनिंदा यूरोपीय देशों सहित कई उभरते बाजारों में लॉन्च करने की आशंका जताई जा रही है.

Hyundai Exter में मिलने वाले फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Hyundai Exter के पुराने कार में आपको जबरदस्त फीचर्स दिए जाने है. आपको इस कार कफ्रंट में एडिशनल लाइट्स दी गयी थी. आप इसका इस्तेमाल मौसम स्थिति को देखते हुए बेहतर विजिबिलिटी के लिए कर सकते है. आपको इस गाड़ी में हैवी कैमोफ्लाज के बावजूद भी इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन सिस्टम की बैटरी साइड्स और रियर जैसे फीचर्स देखने को मिलेगी. कहा तो जा रहा है की ये कार 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है.