वर्तमान समय में युवा वर्ग का आकर्षण महिलाओं के प्रति तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। कई मामलों में ऐसा भी देखा गया है की कुवारें लड़कों का आकर्षण शादीशुदा महिलाओं के प्रति कुछ ज्यादा रहता है। हालांकि आकर्षण के मामले में कोई भी व्यक्ति आयु बंधन आदि के बारे में विचार नहीं करता है। कई रिसर्च में यह बात भी सामने आई है की पुरुष अपने से कुछ बड़ी महिलाओं को ज्यादा तरजीह देते हैं तथा उनकी और अधिक आकर्षित होते हैं। हालांकि इस प्रकार की स्थिति के कई कारण हो सकते हैं। अतः हम आपको यहां कुछ कारण बता रहें हैं, जिसकी बजह से पुरुष वर्ष खुद से बड़ी महिलाओं के प्रति आकर्षित होता देखा जाता है।

1 – कई प्रकार के शोध से यह बात सामने आई है की शादीशुदा महिलाएं सामान्य महिलाओं से अधिक भावुक होती हैं। इसी कारण ये लड़कों की भावनाओं को ज्यादा अच्छे से समझती हैं। शोध में यह बात भी सामने आई है की शादीशुदा महिलाएं कुंवारी लड़कियों से ज्यादा विश्वसनीय तथा प्रेम करने वाली होती हैं।

2 – आपको जानकारी दे दें की एक विवाहित महिला किसी भी अविवाहित महिला की अपेक्षा किसी भी लड़के को ज्यादा अच्छे से समझ सकती है तथा उसको प्यार दे सकती है। यही कारण है की लड़के अधिकतर विवाहित महिलाओं के प्रति आकर्षित हो जाते हैं।

3 – एक अन्य कारण यह भी है की विवाहित महिलाएं किसी भी अविवाहित महिला से ज्यादा अच्छी तरह लड़कों की भावनाओं को समझ जाती हैं। इस प्रकार की महिलाएं लड़को की पसंद तथा नापसंद को अच्छे से जानती हैं तथा उसी प्रकार से संबंध भी रहती हैं। इसी कारण लड़के शादीशुदा महिलाओं के लिए आकर्षित होते हैं।

4 – लड़कों के विवाहित महिलाओं के प्रति आकर्षित होने का एक कारण यह भी है की कोई भी समस्या होने पर उन्हें तलाक लेने के झंझट का सामना नहीं करना होता है। हालांकि यह सुविधा दोनों को प्राप्त होती है अतः दोनों एक दूसरे के जल्दी करीब आ जाते हैं। वहीं दूसरी और अविवाहित महिला या पुरुष अलग होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं तथा महीनों तक गम में डूबे रहते हैं।