Nokia हमारे देश में व्यापार करने वाली काफी पुरानी मोबाइल निर्माता कंपनी है। एक समय ऐसा भी था जब भारत की मोबाइल मार्किट पर Nokia का ही झंडा गड़ा हुआ था। व्यक्ति व्यक्ति Nokia का ही फोन रखता था ओर खरीदता था। इसके बाद समय ने करवट ली ओर Nokia बाजार में नए आये स्मार्टफोन्स की दौड़ में पीछे रह गई लेकिन एक बार Nokia अपने ट्रैक पर आ चुकी है ओर लगातार एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लांच कर रही है।

इसी क्रम में आज हम आपको इस कंपनी के Batman 5G स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं। इस फोन में जहां आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं वहीं इसका बैटरी बैकअप भी बहुत दमदार है। आइये अब हम आपको Nokia Batman 5G स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Nokia Batman 5G के ख़ास फीचर्स

इसमें आपको 6.8 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले 340 x 2460 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ मिलता है। कंपनी इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G प्रोसेसर प्रदान करती है। एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फोन काम करता है। आपको यह फोन 2/16 GB रैम और 128/256/512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट में दिया जाता है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस फोन की मैमोरी को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia Batman 5G के अन्य फीचर्स

इस फोन में आपको 4 कैमरा सेटअप दिया जाता है। इसका प्राइमरी कैमरा 108MP का है। इसमें आपको 64MP + 8MP + 8MP के तीन अन्य कैमरे भी दिए जाते हैं। 44MP का कैमरा आपको इस फोन के फ्रंट में वीडियो कॉलिंग तथा सेल्फी के लिए दिया जाता है। फोन को पॉवर देने के लिए कंपनी इस फोन में 8000mAh की दमदार बैटरी प्रदान करती है। इस फोन में आपको 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस जैसे कई अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाते हैं।