मोबाइल निर्माता कंपनी Nokia हमारे देश में लंबे आरसे से व्यापार कर रही है। छोटे मोबाइल से लेकर स्मार्टफोन तक इस कंपनी के मोबाइल भारत के लोग इस्तेमाल करते नजर आते हैं। नोकिया के मोबाइल काफी लंबे समय तक चलते हैं। जिसके कारण खरीदारों में इन फोन्स के प्रति संतुष्टि देखी जा सकती है। आज हम आपको नोकिया के एक ऐसे फोन के बारे में बता रहें हैं। जिसमें आपको एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इस फोन को कंपनी ने Nokia Arson नाम दिया है। संभावना है कि कंपनी अपने इस नए फोन को 2023 में इसी वर्ष लांच कर देगी।

Nokia Arson स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें कि नोकिया का यह फोन इस कपनी के सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन्स में से एक है। इस फोन में आपको 1440 x 2160 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.9-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले दी जाती है। Android 12 पर यह मोबाइल संचालित होता है। इस में कंपनी आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G चिपसेट प्रोसेसर दिया जाता है।

Nokia Arson स्मार्टफोन का कैमरा तथा स्टोरेज

इस फोन में स्टोरेज की बात करे तो बता दें की कंपनी आपको इस फोन में 8GB/12GB RAM और 256GB/512GB इंटरनल स्टोरेज प्रदान करती है। जिसको 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia Arson स्मार्टफोन में आपको चार कैमरा सेटअप दिए जाते हैं। जिनमें आपको 108MP + 64MP + 8MP + 5MP के लैंस दिए जाते हैं। इसके अलावा सेल्फी तथा वीडियो के लिए आपको इस फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा दिया जाता है।

Nokia Arson स्मार्टफोन कि कीमत तथा लांच डेट

माना जा रह है कि कंपनी इस फोन को दिसंबर तक इस वर्ष किसी भी समय लांच कर सकती है लेकिन अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। नोकिया अपने इस फोन में आपको 8200mAh की दमदार बैटरी प्रदान करता है। इस फोन कि कीमत की बात करें तो बता दें कि इस फोन की कीमत $299 है, जो की भारतीय मुद्रा में 23,852 रुपये होती है।