आज के समय में काफी लोग नए नए बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं ताकी वे अच्छी इनकम प्राप्त कर सकें। यदि आप भी अच्छी इनकम घर बैठे प्राप्त करना चाहते हैं तो यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिससे आप लाखों की आमदनी आसानी से घर बैठे कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बिजनेस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान में उन नोटों की सबसे ज्यादा डिमांड चल रही है, जो पुराने तथा दुर्लभ नोटों की कैटेगिरी में आते हैं। इस प्रकार के नोटों को अक्सर लोग घर के किसी कोने में डाल देते हैं लेकिन जिन लोगों के पास में इस प्रकार के नोट हैं। वे इन नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी इस प्रकार के कुछ नोट हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से उन्हें सेल कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

5 रुपये के नोट की है डिमांड

देखा आजाये तो आज के समय में कई प्रकार के दामों के नोटों को ऑनलाइन माध्यम से लाखों रुपये में बेचा जा रहा है लेकिन इस समय 5 रुपये के नोट की डिमांड काफी ज्यादा चल रही है। इस नोट की खासियत यह है की इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। इस अंक को इस्लाम धर्म में काफी पवित्र माना जाता है अतः इस प्रकार के नोट की कीमत भी काफी ज्यादा मिलती है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 8 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन सेल

आपको अपने नोट को ऑनलाइन माध्यम से सेल करने के लिए OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। यहां पर आपको सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को यहां डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे फोन पर सीधे संपर्क करता है।