यदि आप कम कीमत में एडवांस फीचर्स का फोन लेना चाहते हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें कि मोबाइल निर्माता कंपनी TECNO ने अपने लेटेस्ट फोन SPARK GO 2023 स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। इसकी कीमत कंपनी ने 7,499 रुपये रखी है। आपको जानकारी दे दें कि कंपनी ने पिछले वर्ष TECNO SPARK GO स्मार्टफोन को लांच किया था लेकिन इस वर्ष कंपनी ने TECNO SPARK GO 2023 के नाम से लेटेस्ट फोन को लांच किया है। इस फोन में आपको पहले फोन की अपेक्षा लेटेस्ट तथा एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इसके ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं। ,

TECNO SPARK GO 2023 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.56 इंच का HD+ डिस्प्ले दी जाती है। जिसका रिजॉल्यूशन 720×1,612 पिक्सल है। इस डिस्प्ले में आपको 90 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 480 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर को इस फोन में दिया गया है। जो एक बेहतरीन प्रोसेसर है।

एंड्रॉयड 12 आधारित HiOS 12.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फोन कार्य करता है। इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी जाती है। यह फोन 4GB तक रैम को सपोर्ट करता है तथा फोन के फ्यूजन फीचर्स की मदद से आप इसको 7GB तक वर्चुअली बढ़ा सकते हैं। इस फोन की स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

TECNO SPARK GO 2023 का कैमरा सेटअप

इस फोन में आपको f /1.85 लेंस के साथ 13MP मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस दिया जाता है। फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा आपको वीडियो कॉलिंग तथा सेल्फी के लिए दिया जाता है। इस फोन के रियाल कैमरे के साथ माइक्रो स्लिट फ्रंट-फेसिंग एलईडी फ्लैश को भी दिया गया है। ख़ास बात यह है कि यह फोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को भी सपोर्ट करता है।

TECNO SPARK GO 2023 का पॉवर बैकअप

इस फोन के पॉवर बैकअप की बात करें तो बता दें कि कंपनी ने इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी को दिया है। जो की 10W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद यह फोन 32 घंटे तक स्टैंडबाय मोड़ पर एक्टिव रह सकता है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि पूरी तरह से चार्ज करके आप इस फोन से 12 घंटे तक गेम खेल सकते हैं तथा 124 घंटे तक म्यूजिक सुन सकते हैं। इसके अलावा आपको इस फोन में डुअल-सिम 4जी VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, ओटीजी और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है।