नई दिल्ली, 1 Rupees Old Coin Sell: अगर कोई आपसे कहे कि आपके पास रखे ₹1 रूपये के सिक्के की कीमत ₹5,00,000 रूपये है तो आप चौक जायेंगे, तो चोकने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि बिल्कुल सही खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. अब आप 1 रुपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के को बेचकर ₹5,00,000 रूपये कमाकर मालामाल बन सकते हैं.

आपको बता दें पुराने सिक्के और पुराने नोटों की वैश्विक बाजार में काफी महंगी कीमत होती है, जिसके कारण पुराने सिक्कों की नीलामी की जाती है और उसे बेचकर अच्छे दाम लिए जाते हैं. इस खबर में हम बात कर रहे हैं पुराने एक रूपये के गेहूं की बाली वाले सिक्के की जिसको बेचकर आप रातों रात मालामाल बन सकते हैं.

अगर आपके पास भी यह वाला ₹1 रूपए का सिक्का है तो जल्दी से इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर 5,00,000 रूपये कमा लीजिए, लेकिन इस सिक्के में यह खासियत होनी बहुत जरूरी है तभी आपको इस सिक्के के अच्छे दाम मिलेंगे. आइए जानते है विस्तार से की इस एक रुपए के सिक्के में क्या क्या खासियत होनी चाहिए.

1 रूपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के की खासियत

अगर आपके पास भी ये एक रूपये का गेहूं की बाली वाला सिक्का है जो की ब्रिटिश काल का बना हुआ है. यानी ब्रिटिश काल में निर्माण हुआ सिक्का है जो की साल 1885 का है तो इस सिक्के को बेचकर आप 5 लाख रुपए तक कमा सकते है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस ₹1 के ब्रिटिश काल के सिक्के को कहां और कैसे बेचे, तो आगे खबर को पूरा जरूर पड़े क्योंकि इसमें हम आपको इस एक रुपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के को बेचने का तरीका भी बता रहे हैं.

कैसे और कहां बेचें ये सिक्का

आपको बता दें ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूदा है जहां पर आप अपने पुराने सिक्के को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं. Ebay, Quikr, coinbazar आदि ऐसी कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद है जिन पर आप अपने सिक्के को बेचकर उसकी नीलामी कर सकते हैं.

* सबसे पहले आप इनमे से किसी वेबसाइट पर विजिट करें.

* विजिट करने के बाद होम पेज ओपन हो जाएगा उस पर आप अपना रजिस्ट्रेशन करें.

* रजिस्ट्रेशन में अपना पता नाम नंबर यह सब भरकर सबमिट कर दें.

* रजिस्ट्रेशन होने के बाद आप अपने सिक्के की फोटो वहां अपलोड कर दें.

* फोटो अपलोड होने के बाद जिस भी व्यक्ति को आपसे ये सिक्का खरीदना होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क करेगा और इस सिक्के को खरीदकर मोटी रकम देगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *