Yusuf Pathan: यूसुफ़ पठान एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें शायद आज कीसी पहचान की जरूरत नहीं है. आप सब अभी हाल ही में चल रहे है मैच को तो देख ही रहे होंगे. इस मैच में यूसुफ़ ने ज़िम एफ़्रो T10 लीग में मोहम्मद आमिर को धूल चटा दिया है. जी हां अगर आपने ये मैच देखा होगा तो आपको ये बात पता होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे टीम ने अपने दस ओवर्स में चार विकेट खोकर 140 रन बनाएं.इसके लिए आंद्रे फ़्लेचर, आसिफ़ अली और निक वेल्च ने बढ़िया बैटिंग की. फ़्लेचर ने 14 गेंदों पर 39, आसिफ़ ने 12 गेंदों पर 32 जबकि निक ने नौ गेंदों पर 24 रन बनाए है. दरअसल जोहानसबर्ग बुफ़ालोज़ के लिए नूर अहमद ने नौ रन देकर दो, जबकि ब्लेसिंग मुज़रबानी और विक्टर याउची सिर्फ और सिर्फ एक-एक विकेट ही ले पाए.

अगर आप मैच देखेंगे तो आपको पता चलेगा की जोहानसबर्ग की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. असल में उन्होंने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद तक 25 के टोटल पर दो विकेट गंवा दिए. यही नहीं मोहम्मद हफ़ीज़ ने आठ गेंदों पर 17, जबकि टॉम बैंटन चार सिर्फ और सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए. इसी के बाद यूसुफ़ पठानने पहली कुछ गेंदों को देखकर और ध्यान से खेला.

सबसे पहले तो तीन गेंद पर उन्होंने सिर्फ चार रन बनाए. मैच देखेंगे तो आपको पता चलेगा की पठान ने अपना पहला छक्का पांचवीं गेंद पर मारा. इसी के बाद आठ गेंदों के बाद उन्होंने 16 रन बनाए. इस बीच टीम ने दो विकेट भी गंवा दिए. इसके बाद पठान ने 12 गेंदों पर 19 रन ही बना पाए.