वर्तमान समय में महंगाई लगातार बढ़ रही है जिसके कारण आम जनता काफी परेशान है। वहीं दूसरी और युवा लोगों में रोजगार की कमी है। जिसके चलते वे भी आर्थिक तंगी से गुजर रहें हैं। अतः देखा जाए तो आजकल चारों और आर्थिक समस्या बढ़ती जा रही है।

इसी समस्या को देखते हुए कुछ लोग नए बिजनेस आइडिया को सर्च करते रहते हैं ताकी वे अपनी आर्थिक कठनाई को दूर कर सकें। अतः आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसके जरिये आप घर बैठे लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

पको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी ज्यादा कीमत पर सेल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपने पुराने तथा दुर्लभ नोटों को लाखों रुपये में सेल कर रहें हैं। इस प्रकार के नोटों को ऐसे लोग सबसे ज्यादा खरीदते हैं जो एंटीक चीजें रखने का शौक रखते हैं। आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को लोग सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा रहें हैं अतः आप इस काम को करके लाखों रुपया आसानी से कमा सकते हैं।

50 के नोट की है डिमांड

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के नोटों को सेल किया जा रहा है। जिनकी कीमतें भी अलग अलग हैं। लेकिन इस समय की बात करें तो 50 रुपये के एक नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। जानकारी दे दें की यह नोट आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास है। इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत की बात करें तो बता दें की इस नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर बनी हुई है। इसके अलावा इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको कॉइन बाजार की वेबसाइट पर सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। यहां आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को भरना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे सीधे फोन पर सम्पर्क करता है।