20 Rupees Old Note Sell : अगर आप भी रातों रात लखपति बनना चाहते है तो इस खबर में हम लेकर आए है आपके लिए एक ऐसी स्कीम जिसके तहत आप बन जाएंगे लखपति. कई लोगों को पुराने और एंटीक तरीके के नोट और सिक्के रखने का काफी शौक होता है लेकिन शायद वो ये नहीं जानते के उनके इस शौक से उन्हें लाखो पैसे मिल सकते है.

आपको बता दें अगर आपके पास भी ₹20 रूपये का ये वाला गुलाबी नोट है तो आपकी खाली तिजोरी अब लाखों रुपए से भर जाएगी क्योंकि आप इस ₹20 रूपए के नोट को बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपए.

इंटरनेशनल मार्केट में पुराने सिक्के और कुछ एंटीक नोट की कीमत बहुत ज्यादा है जिसके कारण यह नोट और सिक्के काफी महंगे बिकते हैं और ऐसे सिक्कों की नीलामी की जाती है. इस खबर में हम जिस ₹20 रूपये के नोट की बात कर रहे हैं उस 20 रुपए के नोट पर कुछ खासियत होनी चाहिए तभी आप इसको बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं कि इस ₹20 रूपये के गुलाबी नोट पर क्या-क्या विशेषताएं होनी चाहिए.

20 रूपये के नोट पर होनी चाहिए विशेषताएं

अगर आपके पास भी ये वाला 20 रूपये का नोट है जो की गुलाबी रंग का है और इस नोट के पीछे की तरफ कोणार्क चक्र बना हुआ है, और इस नोट के सीरियल नंबर पर 786 लिखा हुआ है तो इस नोट की आप नीलामी कर सकते है और इस नीलामी में आप मोटी रकम कमा सकते है.

कहां बेचे ये नोट

कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप एंटीक नोट बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं.

सबसे पहले आपको Coinbazar, ebay जैसी ऑनलाइन वेबसाइट पर विजिट करना होगा, उसके बाद आपको सेलर के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसमें आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाएंगी जैसे कि आपका कांटेक्ट नंबर, इसके बाद आप अपने इस 20 रूपये के नोट की फोटो अपलोड कर दें, अब जिस भी व्यक्ति को ये नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपको कांटेक्ट करेगा और आपको इस नोट के बदले अच्छी रकम देगा.