दुनिया में एंटीक और अजीब चीजों को इकट्ठा करने वालों की कमी नहीं है। ऐसे लोग मनचाही चीजों को खरीदने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं। यदि आपके पास एक खास नोट है तो आप आराम से लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। बस इसके लिए जरूरत है एक खास किस्म के नोट या सिक्के की। अपनी इस पोस्ट में हम बात कर रहे हैं 5 रुपए के नोट की जो पलक झपकते आपको अमीर बना सकता है। जानिए इस नोट में ऐसा क्या खास है।

पैसा कमाने के लिए आपके पास पांच रुपए का एक ऐसा नोट, जो आज से लगभग 15 से 20 वर्ष पूर्व छपता था और आज भी मार्केट में धड़ल्ले से चलता है, और जिसके पीछे की तरफ ट्रैक्टर छपा हो, होना चाहिए। ऐसा नोट आपको तुरंत ही 30 हजार से 40 हजार रुपए तक दिला सकता है। यदि इस नोट के सीरियल नंबर में 786 या 111 जैसा नंबर हो तो वो सोने पर सुहागा जैसी बात होगी। ऐसा नोट आप आराम से न्यूनतम 50 हजार रुपए में बेच सकते हैं। वर्तमान में भी ऐसे नोट काफी चल रहे हैं, इसलिए आप उन्हें कहीं से भी कबाड़ सकते हैं और बेच कर लखपति बन सकते हैं।

कैसे बेचें इन नोटों को

पांच रुपए के इस नोट को बेचने के लिए आपको किसी ऑनलाइन वेबसाइट् जैसे ebay या Quikr पर अकाउंट बनाना होगा। यहां आपको खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करवाना होगा। इसके बाद अपने पास मौजूद नोट की साफ और स्पष्ट तस्वीर लेकर उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा और बेचने के लिए लिस्ट करना होगा। इसके बाद ऑनलाइन वेबसाइट्स आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को संभावित खरीदारों को सर्च में दिखाएगी और यदि वे आपका नोट खरीदना चाहेंगे तो आपसे कॉन्टेक्ट कर लेंगे। एक बार कॉन्टेक्ट होने के बाद आप अपने नोट को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।