Man Keeps Rock For Years Thinking Its Gold :  कब क्या वायरल हो जाए ये बात कोई नहीं जानता. अभी हाल ही में एक शख्श के साथ ऐसा ही हुआ है. दरअसल साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में मैरीबोरो रीजनल पार्क में डेविड होल मेटल डिटेक्टर से प्राचीन वस्तुओं और खनिजों की खोज कर रहे थे. इसी बीच उन्हें एक लाल रंग का भारी पत्थर मिला. इस लाल रंग के पत्थर में पीले रंग की झलक भी थी. इस पत्थर के चारों तरफ पीली मिट्टी जमा थी. जब डेविड नाम के शख्स ने इस पत्थर को धुला तो वह सोने की तरह चमक रहा था.

आप खुद सोचिये अगर ऐसी पत्थर आप के पास आ जाए तो क्या करेंगे? वैसे ही इस शख्श ने भी किया. डेविड ने भी इस पत्थर को काटने तोड़ने फोड़ने की बहुत कोशिश की लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं पाया. डेविड ने एसिड से उस पत्थर को जलाने की भी कोशिश की लेकिन वो सोना था ही नहीं की ऐसा कुछ होता. कुछ दिन तक बहुत ही मेहनत करने के बाद भी जब उस पत्थर का डेविड कुछ कर नहीं पाए तो वो इस पत्थर को मेलबर्न के म्यूज़ियम ले गया.

जानिये क्या पता चला

आपकी जानकारी के लिए बता दे जब डेविड इसे म्यूजुम लेकर गए तो पता चला की ये एक उल्कापिंड है. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि ये किसी और दुनिया से आया है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि ये बहुत ही ज्यादा कीमती है.इससे भी सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि इस धातु की कीमत लगाई ही नहीं जा सकती. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे धातु धरती पर मिलते ही नहीं है. इस पत्थर का वजन करीब 17 किलो का है. ये पत्थर 460 करोड़ साल पुराना है. अभी यह पता नहीं चला है की यह कौन से आकाशगंगा के किस हिस्से से आया है.