व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर्स ला रहा है. अब कंपनी ने वॉइस मैसेज के लिए नया फीचर रोल आउट किया है. इस फीचर में वॉइस नोट यूजर्स के भेजने और रिसीव करने वालों का एक्सपीरियंस अलग होगा. वॉइस नोट के लिए टोटल 6 फीचर्स है. जिनमें आउट ऑफ चैट प्लेबैक, पाउज रिज्यूम रिकॉर्डिंग, वेफफार्म विजुलाइजेशन, ड्राफ्ट प्रीव्यू, मैसेज शामिल होंगे. जानिए इन सब के बारे मे.

आउट ऑफ चैट प्ले बैक

यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है. इसकी खास बात है कि यूजर्स इसे सुनते समय अपना काम भी कर सकते है, और साथ ही मैसेज भी भेज सकते है.

पॉज या रिज्यूम करे रिकॉर्डिंग

यूजर्स वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करते समय उसे बीच में रोक कर आगे से कंटिन्यू कर सकते है, इससे वॉइस मैसेज के बीच होने वाले डिस्टरबेंस की वजह से पूरा मैसेज दोबारा से रिकॉर्ड नहीं करना होगा.

वेवफॉर्म विजुलाइजेशन और ड्राफ्ट प्रिव्यू

यह साउंड का विजुलाइजेशन रिप्रेजेंटेशन देगा, जिससे यूजर्स को काफी मदद मिलेगी. जिससे वॉइस नोट यूजर को भेजने से पहले सुनने को भी मिल सकेगा.

रिमेंबर प्लेबैक और फास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड मैसेज

इस फीचर से यूजर वॉइस मैसेज सुनने के दौरानउसे पॉज कर सकता है. और उस मैसेज को वहीं से दोबारा शुरू भी कर सकता है. दूसरे ही तरफ फ़ास्ट प्लेबैक ऑन फॉरवर्ड मैसेज यूजर 1.5x और 2x स्पीड पर वॉइस मैसेज प्ले कर सकते है.