King Cobra: सांप जमीन पर रेंगने वाले जीवों में सबसे जहरीले जीव है। इनके जहर से किसी की भी जान जा सकती हैं। इनका ज्यादातर शिकार चूहे होते हैं। सांप बड़े जानवर को खाने के लिए उसको पहले कुंडली मारते हैं। सांप जकड़ने के बाद हड्डियां तक तोड़ देता है। धीरे धीरे एक हिरन को आसानी से निकल लेता है। सांप की कुंडली में आने से हमेशा बचना चाहिए। वैसे सभी तरह के सांप जहरीले नहीं होते हैं। एक बार जकड में आने के बाद को नहीं निकल सकता।

इंसान में जानवरों के प्रति जितना प्यार है उतना ही डर भी है। सांप चाहे कोई भी हो, इंसान डर ही जाता है। वैसे सांप की सैकड़ों प्रजाति होगी, लेकिन जहर सभी में नहीं होता। बात अगर किंग कोबरा की करें तो जान हलक में आ जाती है। अगर कोई बड़ा किंग कोबरा रास्ते में आ जाए तो शायद कोई तगड़ा व्यक्ति ही उसके सामने टिक पाए। दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में गिने जाने वाला कोबरा बेहद आक्रामक भी होता है।

किंग कोबरा से बहुत ज्यादा मौतें होने से इसका नाम बहुत डरावना लगता है। लेकिन जितना आक्रामक है उतना ही शांत भी है। कोबरा आपके पास से निकल भी जाता है और आपको पता भी नहीं चलता।

दोस्त सांप से किसे नहीं डर लगता। उसे तो अगर दूर से भी देख लिया जाए तो रूह कांप जाती है क्यों । लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यही सांप अगर आपके पीठ पर आकर बैठ जाए तो क्या होगा। क्या हुआ हो गयी न हालत खराब। आपकी तो सुन कर ये हालत है जरा सोचिये उनके साथ क्या हुआ होगा जिनके साथ सच में ऐसा हुआ है। जी हाँ दोस्तों दरअसल एक सोती हुई महिला की पीठ पर King Kobra जा कर बैठ गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय वन सेना के अधिकारी ने Social Media पर इसे साझा किया है। महिला और King Kobra का वीडियो सोशल मीडिया पर हजारों बार ददेखा जा चुका है। आप इस किंग कोबरा वाले वीडियो को देखकर दंग रह जाएंगे।

घटना

दोस्तों सांप सबसे खतरनाक जानवरों में से एक होता है जो पलक झपकते ही किसी पर भी हमला कर सकता हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे सांपों कि सभी प्रजातियों में से King Kobra सबसे ज्यादा जहरीला सांप है। अगर किसी भी व्यक्ति को एक बार डस ले तो उसका बचना बिल्कुल असंभव हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे King Kobra सांप का सामना जिस भी इंसान से हुआ हैं, वह इंसान कभी बच नहीं पाया। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जो लोग भगवान शिव में रुचि रखते हैं तो उनका किंग कोबरा सांप भी कुछ नहीं बिगाड़ पाते।

Cobra Climbs On Top Of Sleeping Women In Field #shorts