भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड बढ़ती जा रही है, ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी एडवांस फीचर्स वाली बाइक निकाल रही हैं, इसी रेस में Yamaha कंपनी भी मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने जा रही है। जिसका नाम Yamaha Neo Electric Scooter है।

सूत्रों के अनुसार कंपनी अपने इस स्कूटर को इसी साल 2024 के अगस्त में भारत में लांच कर देगी। Yamaha के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक काफी बेहतरीन है, जिसमें आपको प्रीमियम क्वालिटी के फीचर्स दिए जाएंगे। तो चलिए अब आपको इस स्कूटर के फीचर्स के बारें में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha Neo Electric Scooter के खास फीचर्स

सूत्रों के अनुसार कंपनी ने इस Neo Electric Scooter में आज की आधुनिकता को ध्यान में रखते हुए कई सारे आधुनिक और एडवांस फीचर्स दिए हैं। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पुश बटन स्टार्ट, एलइडी डिस्पले, डिजिटल ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे धांसू फीचर्स दिए हैं।

Yamaha Neo Electric Scooter का दमदार इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Yamaha कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में राइडर की सुविधा को देखते हुए पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसमें 50.4V/19.2AH की क्षमता वाली 2.06 kW की बैटरी दी जा सकती है, जो दमदार रेंज और स्पीड प्रदान करता है। इस स्कूटर को फुल चार्ज करने में आपको करीब 5-6 घंटे का लग सकते है।

रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा रहा है कि इस Yamaha Neo Electric Scooter में पावरफुल बैटरी दिए जाने के कारण इसकी 100km की रेंज देखने को मिल सकती है।

Yamaha Neo Electric Scooter की कीमत

आपको बता दें कि Yamaha कंपनी ने अभी अपने इस Neo Electric Scooter की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसमें दिए जा रहे एडवांस फीचर्स, दमदार इजंन और क्लासी लुक के कारण अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 2.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक हो सकती है।