वर्तमान समय में बढ़ती महंगाई से आम लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में लोग अतिरिक्त इनकम करने के लिए लगातार कोई दूसरा काम भी सर्च कर रहें हैं। काफी लोग नए बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं तो काफी लोग अन्य छोटे मोटे कार्यों को शुरू कर रहें हैं। यदि आप भी अपने काम के साथ अतिरिक्त इनकम पाना चाहते हैं तो यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिसको करके आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। आइये अब आपको इस काम के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की आज के समय में पुराने नोटों की कीमत भले की बाजार में कुछ न हो लेकिन वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी मोटी कीमत में खरीदा जा रहा है। पुरानी तथा दुर्लभ चीजों को रखने का शौक रखने वाले लोग इस प्रकार के पुराने नोटों को खरीद लेते हैं। जिन लोगों के पास में पुराने नोट हैं वे अपने नोटों को वैश्विक बाजार में सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। ख़ास बात या है की इस काम को करने के लिए आपको कहीं बाहर नहीं जाना होता है बल्कि आप अपने घर पर बैठकर इंटरनेट के माध्यम से इस काम को आसानी से कर सकते हैं।

10 का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के मूल्य के नोटों को सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 10 रुपये के पुराने नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है। आपको बता दें की यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है और इसी के चलते इसकी काफी डिमांड भी है। इस 10 रुपये के नोट की खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसके पीछे मोर की आकृति बनी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह यह नोट है तो आप इसको 1 लाख रुपये तक में वैश्विक बाजार में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको coinbazzar.com, Quikr ,OLX में किसी एक पर सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वहां पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को अपना नोट पसंद आता है। वह आपको सीधे फोन करता है।