आपको मालूम होगा ही की आजकल के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। अतः अब लोग अतिरिक्त कमाई के लिए कई प्रकार के साइड बिजनेस भी करने लगें हैं। आजकल बहुत से लोग इंटरनेट की मदद से भी काफी अच्छी इनकम कर रहें हैं। यदि आप भी इंटरनेट के माध्यम से घर बैठे लाखों की कमाई करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को जरूर पढ़ें। यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप अच्छी कमाई घर बैठे कर सकते हैं।

पुराने नोट करें सेल

आपको पता होगा ही की कुछ नोट इस प्रकार के भी होते हैं। जो की मार्केट में चलन में नहीं हैं। इस प्रकार के कुछ नोटों की मार्केट वैल्यू अब कुछ नहीं है अतः लोग इन्हें अपने घर में यूं ही डाल देते हैं अथवा बच्चों को खेलने के लिए दे देते हैं। लेकिन असल बात यह है की आज के समय में इस प्रकार के नोटों की कीमत वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के पुराने नोट है वे इंटरनेट के माध्यम से इन्हें वैश्विक बाजार में सेल कर अच्छी इनकम प्राप्त कर रहें हैं।

5 का नोट बनाएगा लखपति

देखा जाए तो आज के समय में कई प्रकार के नोटों को वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 5 रुपये के नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। बता दें की 5 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद खास है। इसकी अपनी खासियत है। इसकी विशेषताओं के बारे में बात करें तो बता दें की इस नोट के पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर छपी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में ऐसा नोट है तो आप उसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर विजिट करना होता है। अब यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर वहां डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आप से सीधे फोन पर संपर्क करता है।