1 Rupee Coin: आज के टाइम में किसी को किसी चीज़ से सबसे ज्यादा प्यार है तो वो है पैसा. आपने वो कहावत भी सुनी होगी. बाबू ना भईआ जग में सबसे बड़ा रूपया. ये बात सच भी है लोगों को अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए सिर्फ और सिर्फ एक ही चीज़ चाहिए और वो है पैसा. पैसा है तो आपकी सारी जरूरत पल भर में पूरी हो जाएगी.

अगर आप भी उन लोगों में से है जो ढेर सारा पैसा कमाना चाहते है तो मौका अच्छा है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे बहुत सारा पसिआ कमा सकते है. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है. आपको इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना है बस आपके पास पुराने नोट और सिक्के होने चाहिए.

जी हाँ ये पुराने नोट और सिक्के की वैल्यू आज मार्किट में बहुत ज्यादा है. दरअसल इसके लिए लोग आपको मुँह मांगी कीमत भी देते है. लेकिन हाँ जितने भी आपके पास पुराने नोट या सिक्के है उन सब में कोई न कोई खासियत होनी चाहिए ताकि लोग इसे लेना पसंद करें.

आपको भी लग रहा है की नोट या सिक्के में क्या खासियत होगी तो वही आज हम आपको बताने वाले है. आप किसी भी पुराने नोट और सिक्के को बेच कर कमा सकते हैं लेकिन आज हम आपको 1 रुपए के सिक्के के बारे में बताएंगे.

खासियत

बात अगर 1 रुपए के सिक्के में मिलने वाली खासियत की बात करें तो ये 1 रुपए के सिक्के में पहले तो साल लिखा हुआ होना चाहिए. साथ ही इसके में 2 धान की बाली भी बनी हुई होनी चाहिए. अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप इस सिक्के से ही अच्छी कार खरीद सकते है.

खसियत मिलने के बाद करें ये काम

इसके बाद आपको quickker olx जैसी वेबसाइट पर जा कर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना है और इसी के बाद आप के पास मौजूद आपको इसमें सिक्के की फोटो डालनी है. हो गया आपका काम जिसे भी ये पसंद आएगा वो आप से कांटेक्ट करेगा.