आपने ऐसे कई नोट देखें ही होंगे जो की वर्तमान समय में प्रचलन में नहीं हैं। इस प्रकार के कुछ नोट आपके पास भी हो सकते हैं। हालांकि अब वे प्रचलन में नहीं हैं इसलिए हो सकता है की वे नोट आपके घर में ही कसी स्थान पर बेकार पड़े हों। आपको जानकारी दे दें की यदि ऐसा ही है तो आप उन पर ध्यान दें।

असल बात यह है की आज भले ही वे पुराने नोट बाजार में चलन में नहीं हैं लेकिन वैश्विक बाजार में इस प्रकार ने नोटों की वैल्यू काफी ज्यादा है। अतः यदि आप ऐसे किसी पुराने नोट को वैश्विक बाजार में ऑनलाइन माध्यम से बेचते हैं तो आप कई लाख रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

5 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आपको बता दें की आज के समय में ऐसे कई नोट हैं जिन्हें वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। लेकिन वर्तमान समय में 5 रुपये के नोट की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। आपको बता दें की यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इस नोट की अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। यदि आपके पास में कोई ऐसा 5 रुपये का नोट है तो आप ऑनलाइन माध्यम से 5 लाख रुपये तक में उसको सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले olx.com पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां पर सेलर के रूप में अकाउंट बनाना होता है। इसके बाद में आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को भरना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।