आपको पता होगा ही की युवराज सिंह वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार हैं। अब उनके फैंस एक बार फिर से उनके बल्ले का कमाल देख सकेंगे। आपको बता दें की 7 मार्च से लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (एलसीटी) का दूसरा सीजन स्टार्ट हो रहा है। जिसमें युवराज सिंह न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स टीम में आपको बतौर कप्तान नजर आएंगे। ख़ास बात यह है की इस टीम में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम सहित कुल 5 पाक खिलाड़ी भी शामिल रहेंगे।

ये पाक खिलाड़ी होंगे शामिल

आपको मालूम होगा की युवराज सिंह ने 2011 में भारत को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। अभी भी उनके फैंस उन्हें खेलता हुआ देखना चाहते हैं। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स में युवराज सिंह बतौर कप्तान शामिल होंगे तथा उसके अलावा बाबर आजम सहित इमाम उल हक, नसीम शाह, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर भी इसी टीम का हिस्सा होंगे। इसी टीम में अफगानिस्तान की टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज भी शामिल रहेंगे। वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और श्रीलंका टीम के मथीसा पथिराना भी युवराज सिंह की कप्तानी की इस टीम का हिस्सा बनेंगे।

स्ट्राइकर्स टीम ने कहा

युवराज को कप्तान बनाये जाने को लेकर न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने अपने बयान में कहा है की “युवराज के शामिल होने से टीम में विशेषज्ञता, कौशल और नेतृत्व क्षमता में इजाफा होगा जिससे टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तैयारी मजबूत होगी।” आपको बता दें की इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 18 मार्च को श्रीलंका के कैंडी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 90 गेंदों का होगा।

ऐसा रहा युवराज का इंटरनेशनल करियर

युवराज सिंह के इंटरनेशनल करियर को लेकर यदि बात की जाए तो बता दें की उन्होंने 304 वनडे मैचों में खेलते हुए 36.56 के औसत से कुल 8701 रन बनाये हैं। इसमें 14 शतकीय और 52 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। इन्होने वनडे में 111 विकेट लिए हैं। टी20 इंटरनेशनल में 58 मैचों में 28.02 के औसत से 1177 रन बनाये हैं तथा 28 विकेट भी लिए हैं।