इस दुनिया में सबसे खतरनाक और जहरील जीव सांप को माना जाता है। इनके जरा से जहर से किसी की भी जान जा सकती हैं। इनको देख कर हर किसी के होश उड़ जाते हैं और हर किसी को इनसे डर लगता है।

बता दें कि सांप ज्यादातर शिकार चूहों का करते हैं और बड़े जानवर को खाने के लिए पहले उस पर कुंडली मार कर जकड़ लेते हैं। इस सांप जकड़ने से उस जानवर की हड्डियां टूट जाती है, और इससे वह धीरे- धीरे मर जाता है।

इसलिए सांप की कुंडली में आने से हमेशा बचना चाहिए। वैसे बता दें कि सभी तरह के सांप जहरीले नहीं होते हैं। तो वहीं कुछ सांपो में बहुत ज्यादा जहर होता है, उनके एक बार डसने से ही व्यक्ति की तुरंत मौत हो जाती है।

किंग कोबरा से अब तक बहुत ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसलिए उनका नाम बहुत डरावना लगता है। लेकिन वह जितना आक्रामक होता है उतना ही शांत भी है। यदि कोबरा आपके पास से निकल भी जाए तो भी आपको पता भी नहीं चलता।

दरअसल एक सोती हुई महिला की पीठ पर King Kobra पर बैठने का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो को भारतीय वन सेना के अधिकारी ने Social Media पर शेयर किया है।

Cobra Climbs On Top Of Sleeping Women In Field #shorts

इस महिला और King Kobra के वीडियो को सोशल मीडिया पर हजारों बार देखा जा चुका है। आप भी इस किंग कोबरा वाले वीडियो को देखकर हैरान रह जाएंगे।

सांप सबसे खतरनाक जानवरों में से एक होता है जो पलक झपकते ही किसी पर भी हमला कर सकता हैं। सांपों कि सभी प्रजातियों में से King Kobra सबसे ज्यादा जहरीला सांप होता है। यदि वह किसी भी व्यक्ति को एक बार डस ले तो उससे बचना बिल्कुल असंभव है।