Aloo Paneer Tikki Recipe: शाम के नाश्ते में बनाएं टेस्टी आलू पनीर टिक्की। शाम में चाय के साथ यदि आप कुछ टेस्टी स्नैक्स रेसिपी ट्राई करना चाहते है तो आप आलू पनीर टिक्की के रेसिपी को ट्राई कर सकते है। क्यूंकि आलू पनीर टिक्की एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है।

आलू टिक्की तो आपने काफी खाया ही होगा लेकिन क्या आपने कभी आलू पनीर टिक्की खाया है, यदि नहीं तो आप आपके घर में ही काफी आसानी से आलू पनीर टिक्की को बना सकते है। आलू पनीर टिक्की बाहर से काफी क्रिस्पी अंदर से नरम होता है। चलिए आलू पनीर टिक्की के रेसिपी के बारे में जानते है।

शाम के नाश्ते में बनाएं टेस्टी आलू पनीर टिक्की

आलू पनीर टिक्की एक बहुत ही फ्लेवरफुल रेसिपी है। इस रेसिपी को आप काफी आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके बना सकते है। आलू टिक्की के रेसिपी को बनाने के लिए आपको सिर्फ कुछ ही सामग्री का जरूरत पढ़ता है। यदि आलू पनीर टिक्की कैसे बनाए के रेसिपी के बारे में बताए तो वह है –

Step 1: आलू पनीर टिक्की बनाने के लिए आपको सबसे पहले उबले हुए आलू और साथ ही पनीर को कद्दूकस कर लेना होगा।

Step 2: अब आपको एक कढ़ाई में थोड़े से तेल को डालकर बारीक कटे हुए प्याज, अदरक लहसुन पेस्ट और साथ ही बड़ी कटा हुआ हरा धनिया डालकर थोड़ा सा पका लेना होगा।

Step 3: अब आपको कढ़ाई में स्वाद अनुसार नमक, ½ चम्मच काली मिर्च पाउडर, ½ चम्मच भुना हुआ जीरा पाउडर, ½ धनिया पाउडर, ½ चाट मसाला डालकर अच्छे से कुछ प्याज, अदरक लहसुन पेस्ट के साथ मिला लेना होगा।

Step 4: अब आपको कढ़ाई में कद्दूकस किया हुआ आलू और पनीर को डाल कर उसे अच्छे से मिला लेना होगा। और फ्लेम बंद करना होगा।

Step 5: अब आपको आलू और पनीर के मिश्रण को ठंडा कर लेना होगा और टिक्की का शेप देकर ब्रेडक्रंब्स में कोट करना होगा।

Step 6: आलू पनीर के टिक्की को ब्रेडक्रंब्स में को कोट करने के बाद, आपको तवा में आलू पनीर के टिक्की को घी या फिर तेल में बाहर से क्रिस्पी होने तक तल लेना होगा।

आलू पनीर के टिक्की को क्रिस्पी होने तक तल लेने के बाद, आपका आलू पनीर टिक्की घर में ही आसानी से तैयार हो जाएगा। आप आलू पनीर टिक्की को धनिया पुदीना चटनी के साथ या फिर दही के साथ शाम में चाय के साथ खा सकते है। आप चाहे तो आलू पनीर टिक्की को चाट बनाकर भी खा सकते है। बच्चे भी आलू पनीर चाट को खाना काफी पसंद करते है।