Cheese Sandwich Recipe: रोज एक जैसा ब्रेकफास्ट से यदि आप बोर हो गए हैं और आप कुछ नया रेसिपी ट्राई करना चाहते है। तो आप सुबह के ब्रेकफास्ट में टेस्टी चीज सैंडविच को बना सकते है। चीज सैंडविच काफी टेस्टी होता है। आप इसे ब्रेकफास्ट के साथ या चाहे तो शाम के चाय के साथ भी खा सकते है।

चीज सैंडविच सिर्फ टेस्टी ही नहीं बल्कि बहुत ही हेल्दी भी होता है। यदि आप बच्चो को ब्रेकफास्ट में कोई टेस्टी रेसिपी देना चाहते है, तो आप चीज सैंडविच बना सकते है। चीज सैंडविच सिर्फ बच्चो को ही नहीं बल्कि बड़ो को भी काफी पसंद आता है। तो चलिए चीज सैंडविच बनाने के रेसिपी के बारे में जानते है।

ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी चीज सैंडविच, जाने रेसिपी

चीज सैंडविच एक बहुत ही आसान रेसिपी है, जिसे आप बहुत ही आसानी से साथ ही झटपट बना सकते है। इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको सिर्फ कुछ ही सामग्री का जरूरत होता है। तो चलिए चीज सैंडविच कैसे बनाते है के संपूर्ण तरीके के बारे में अच्छे से जानते है –

Step 1: चीज सैंडविच के रेसिपी को बनाने के लिए आपको सबसे पहले चीज सैंडविच के स्टफिंग को तैयार करना होगा।

Step 2: चीज के स्टफिंग को बनाने के लिए आपको सबसे पहले उबले हुए आलू के ऊपर बारीक कटा हुआ प्याज बड़ी कटा हुआ हरी मिर्च डालना होगा उसके बाद आपको आलू को प्याज के साथ अच्छे से मैश करना होगा।

Step 3: आलू को अच्छे से मैश करने के बाद आपको ½ चम्मच काली मिर्च पाउडर, स्वाद अनुसार नमक, थोड़ा सा पेरी पेरी मसाला डाल कर अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 4: अब आपको एक ब्रेड लेना होगा उसके ऊपर आपको आलू का स्टफिंग और फिर आलू के स्टफिंग के ऊपर चीज स्लाइस रखकर दूसरे ब्रेड से बंद कर देना होगा।

Step 5: अब आपको ब्रेड के दोनों तरफ बटर लगाना है और इसे क्रिस्पी होने तक पकाना है। इसके बाद चीज सैंडविच तैयार हो जाएगी।

तो इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके चीज सैंडविच को बना सकते है। चीज सैंडविच एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है, जिसे बच्चे काफी पसंद करते है। आप ब्रेकफास्ट के साथ चाहे तो बच्चो को टिफिन में भी चीज सैंडविच दे सकते है।