Gatam Adani बिजनेस की दुनिया में जाना-माना नाम हैं, इनका बिजनेस देश के हर कोने में है। अक्सर उनके बिजनेस को एक्सपैंड करने को लेकर खबरें सामने आती रहती हैं। अब इनके बारे में एक नई खबर खूब सुर्खी बटोर रही है कि गौतम अडानी बहुत जल्द इंटरनेट सर्विस मार्केट में एंट्री लेने वाले हैं। जिसको लेकर बिजनेस की दुनिया मे खूब गर्मागर्मी चल रही है।

स्पेक्ट्रम की होने वाली नीलामी

आपको बता दें कि भारत के अगले स्पेक्ट्रम की नीलामी 20 मई को शुरू होने वाली है, इसके बारे में DoT ने 8 मार्च को नोटिस जारी कर दिया था। पिछली बार की स्पेक्ट्रम नीलामी में भी गौतम अडानी ने हिस्सा लिया था। अब फिर से नीलामी होने जा रही है तो कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर से अडानी इसमें हिस्सा लेने वाले हैं। अडानी के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि उनकी नजर अब 5जी इंटरनेट पर है।

डेटा सेंटर पर भी कर रहे हैं काम-

कुछ समय पहले गौतम अडानी ने कर्मचारियों के साथ मीटिंग में कहा था कि वह अपना डेटा सेंटर एक्सपेंड करने का प्लान कर रहे हैं। इसके अलावा वह AI-ML और इंडस्ट्रियल क्लाउड कैपेबिलिटी पर भी काम करने वाले है। तो वहीं 5G बैंड्स पर भी काम चल रहा है। दरअसल अडानी देश में 5G इंटरनेट के बढ़ते दायरे में हिस्सा लेने के बारे में सोच रहे हैं।

क्वालकॉम के सीईओ से मुलाकात-

बता दें कि क्वालकॉम के सीईओ कुछ दिन पहले भारत आए हुए थे, उन्होंने गौतम अडानी से मुलाकात की थी। जिसके बारे में गौतम अडानी ने ‘X’ पर जानकारी शेयर की थी, इसके बाद से ही चर्चा तेज हो गई थी। कई लोगों के अनुसार वह बहुत जल्द एक नई कंपनी लेकर आ सकते हैं। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।