HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी देते हुए फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा कर दी हैं। जिससे लोग काफी ज्यादा खुश हैं और उनको अच्छा फायदा भी मिलने वाला है। जी हां अब इस बैंक में जो लोग एफडी कराएंगे उनको काफी फायदा मिलने वाला है।

HDFC बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर सावधि जमा ब्याज दरों में 25 आधार अंक (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी कर दी है। बता दें कि HDFC बैंक ने इस बात की जानकारी अपने वेबसाइट में देते हुए बताया कि नई एफडी दर 9 फरवरी, 2024 से प्रभावी होने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंक में 7 दिनों से 10 साल की अवधि के लिए 3.5% से 7.75% के बीच ब्याज दरों की पेशकश की गई हैं। HDFC बैंक ने 18 से 21 महीनों से कम अवधि के लिए ब्याज दर को 7% से बढ़ाकर 7.25% तक कर दिया है।

HDFC बैंक ने वर्तमान में सामान्य नागरिकों के लिए 7 से 29 दिनों के बीच परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर 3 प्रतिशत ब्याज दर को ग्राहकों के लिए पेश किया है।

तो वहीं 30 से 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली जमा राशि पर HDFC बैंक 3.50% ब्याज देने वाली है। इसके अलावा 46 दिनों से 6 महीने से कम के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.50% ब्याज दिया जाने वाला है।

आपको बता दें कि HDFC बैंक ने छह महीने से एक दिन से लेकर नौ महीने से कम की समय सीमा वाली जमा राशि पर 5.75% का ब्याज दिया जाएगा। बैंक ने 9 महीने से एक दिन और एक साल से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमा राशि पर ग्राहकों को 6 प्रतिशत के ब्याज दर दी जाएगी।