गर्मी हो या सर्दी लड़कियों को मेकअप करना पसंद होता है, लेकिन गर्मी के के मौसम में मेकअप करना बहुत परेशान कर देता है। इस मौसम में धूप और पसीने के कारण स्किन में भी कई तरह की परेशानियां हो जाती हैं।

इसके अलावा इस मौसम में सबसे ज्यादा मुश्किल होता है मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना। गर्मियों में धूप और पसीने की वजह से मेकअप मेल्ट होना शुरू हो जाता है, जिससे आपका लुक खराब हो जाता है और चेहरे पर पैच आ जाते हैं।

यदि आप भी इस परेशानी की वजह से गर्मियों में मेकअप नहीं होती है। तो चलिए अब आपको इस लेख में बताते हैं गर्मियों में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग को किस तरह से बनाएं।

स्किन को करें मॉइश्चराइज

हर मौसम में स्किन को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है, कई लोग गर्मी में मॉइश्चराइजर के बिना ही मेकअप अप्लाई कर लेते हैं। इससे जल्दी पसीना आने के कारण मेकअप मेल्ट हो जाता है। इससे बचने के लिए गर्मियों में लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

गर्मी में मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रहने के लिए एक अच्छे प्राइमर को लगाना काफी जरूरी है। यह आपके स्किन के एक्स्ट्रा ऑयल को बैलेंस करता है, जिससे आपका मेकअप जल्दी खराब नहीं होता।

ऑयल फ्री फाउंडेशन चुनें

गर्मी में मौसम में सबसे ज्यादा खतरा फाउंडेशन के बहने का होता है। ऐसे समय में आपको लाइट वेट वाला ऑयल फ्री फाउंडेशन यूज करना चाहिए। इसके अलावा गर्मियों में फाउंडेशन की ज्यादा हैवी लेयर नहीं लगानी चाहिए।

वाटरप्रूफ आई मेकअप

इस गर्मी के मौसम में आपको वाटरप्रूफ आई मेकअप का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप वॉटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे यह काफी लंबे समय तक टिका रहे।

फेस पाउडर लगाएं

गर्मी के मौसम में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाए रखने के लिए इसको फेस पाउडर से सेट करना बहुत जरूरी होता है। इससे पसीने से आपका मेकअप जल्दी मेल्ट नहीं होगा और लंबे समय तक आपका ग्लो बरकरार रहेगा।

मैट लिपस्टिक को ही लगाएं

बिना लिपस्टिक के मेकअप अधूरा सा लगता है, और गर्मियों में आपको लिक्विड लिपस्टिक के बजाय मैट लिपस्टिक या टिंटेड लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए। लिक्विड लिपस्टिक लगाने से इसके बहने का डर रहता है, तो वहीं मैट लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहती है।