कल यानी 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है। इस सूर्य ग्रहण के बारे में कहा जा रहा है कि यह पूर्ण ग्रहण होगा, जो कि करीब 54 सालों के बाद लगने वाला और इसलिए ही काफी प्रभावशाली भी होगा।

धर्म और ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार सूर्य ग्रहण को बहुत अशुभ माना जाता है। बता दें कि ये सूर्य ग्रहण मीन राशि में लगने वाला है और यह भारत में नहीं लगेगा, लेकिन सभी राशियों को प्रभावित जरूर करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पहला सूर्य ग्रहण का प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने वाला है, जिससे ये कुछ राशियों के जातक को प्रभावित करेगा।

मेष राशि (Aries)- कल लगने वाला सूर्य ग्रहण से मेष राशि वाले जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव को झेलना पड़ेगा। इस ग्रहण से आपके लिए कोई अशुभ सूचना भी आ सकती है और इससे आपके करियर में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं। इसके अलावा सूर्य का नकारात्मक प्रभाव आपके मान-सम्मान को नुकसान भी पहुंचा सकता है।

कन्‍या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए भी सूर्य ग्रहण अशुभ परिणाम लेकर आएगा। इसके आपका बजट बिगड़ सकता है और आपको धन-कारोबार के मामले में भी भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके खर्चों में अचानक से आ जाएगी और साथ में आपके पार्टनर के साथ संबंधों में भी दरार आ सकती है। आपको अपने हर काम में रुकावट का सामना भी करना पड़ेगा।

मीन राशि (Pisces)- साल के इस पहले सूर्य ग्रहण का प्रभाव मीन राशि के जातकों को भी होने वाला है। इस ग्रहण का सबसे ज्यादा नकारात्मक प्रभाव आप पर ही पड़ने वाला है और इससे आपके जीवन में परेशानियां बहुत बढ़ जाएंगी।