नई दिल्ली।  राजस्थान प्री डीएलएड 2023  परीक्षा के परिणाओं का लंबे समय से इंतजार कर रहे 6 लाख अभ्यर्थियों के लिए एक नया अपडेट सामने आया है। जिसमें बताया जा रहा है कि राजस्थान बीएसटीसी के परिणाम इस माहिने के आखिरी सप्ताह में कभी भी घोषित किए जा सकते है। अपने परिणाम जानने के लिए अभ्यर्थी जारी की गई ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गयी डिटेल भरकर नतीजे चेक कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC Result 2023: पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से राजस्थान प्री डीएलएड एंट्रेस एग्जाम 28 अगस्त 2023 को लिए गए थे उसके बाद से ही उम्मीदवार अपने रिजल्ट जानने का इंतजार कर रहे हैं जो अब जल्द ही खत्म होने जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 जल्द ही इसी माह के अंत तक जारी किया जा सकता है, हालांकि विभाग की ओर से रिजल्ट जारी किये जाने को लेकर की खुलासा नही किया गया है।

Rajasthan Pre DElEd Result 2023: panjiyakpredeled.in पर रिजल्ट होगा घोषित

राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट 2023 जारी की गई ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर घोषित किया जायेगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे है वे लोग इस वेबसिट पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते है। रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही जारी किया जायेगा, अन्य किसी भी माध्यम से रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सकेगा। यदि आप परिणाम चेक करने की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते है तो इन स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते है।

सबसे पहले नतीजे चेक करने के लिए आप जारी की गई आधिकारिक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर दिए रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल जैसे- रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करना होगा।

इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड या सेव कर सकते हैं।

जल्द जारी होगा कॉउंसलिंग शेड्यूल

रिजल्ट घोषित होने के बाद पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से उम्मीदवारों के लिए कॉउंसलिंग का शेड्यूल शुरू कर दिया जायेगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्राप्त रैंक के अनुसार कॉउंसलिंग में बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार कॉउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे वे किसी भी संस्थान में प्रवेश प्राप्त नहीं कर सकेंगे।