UP Board Result 2024 जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं 10वीं 12वीं का रिजल्ट आने का दौर चल रहा है। सभी राज्य सरकार लगातार बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए जल्द से जल्द कॉपि का मूल्यांकन  पूरी करके रिजल्ट जारी करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के बोर्ड रिजल्ट को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आई है। 

सबसे पहले तो आपको बता दे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के अनुसार कक्षा दसवीं और बारहवीं में परीक्षा दे चुके स्टूडेंट्स का रिजल्ट बहुत ही जल्द जारी किया जाएगा। आपको बता दे यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 इसी हफ्ते जारी होने की संभावना है। हालांकि अब तक आधिकारिक वेबसाइट पर इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

30 मार्च तक पूरा हुआ कॉपियां का मूल्यांकन

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इस साल 55 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दसवीं और बारहवीं के परीक्षा दी है। और भी लगातार अपने रिजल्ट डेट के अपडेट होने का इंतजार कर रहे हैं। इस साल यूपी बोर्ड में 25 अप्रैल या उससे पहले ही रिजल्ट जारी करने की संभावना बताई जा रही है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट की माने तो 30 मार्च 2024 तक सभी कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर दिया गया है। इसी वजह से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट भी लगभग तैयार ही होगा। 

ऑफिशल वेबसाइट पर दी जाएगी जानकारी UP Board Result 2024

इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर सामने आ रही है जानकारी के मुताबिक आपको बता दे यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड किया जाएगा सभी स्टूडेंट्स के मार्क्स कंप्यूटर की तरफ से फीड किए गए हैं। मार्कशीट अपलोड होते ही सभी स्टूडेंट्स के अंकों को फिर से एक बार क्रॉस चेक किया गया है सरकार की तरफ से इस साल बहुत ज्यादा कड़ाई बरती गई है।