Bread Pizza Recipe: बच्चे यदि एक जैसा टिफिन खाकर बोर हो गए है। और आप यदि बच्चों को टिफिन में कुछ अलग तरह का टेस्टी खाना देना चाहते है। तो आप एक बार Bread Pizza के रेसिपी को ट्राई कर सकते है।

ब्रेड पिज्जा एक बहुत ही अलग तरह का रेसिपी है। ब्रेड पिज्जा कुछ हद तक पिज्जा के जैसा ही होता है, इस कारण बच्चे भी ब्रेड पिज्जा को खाना काफी पसंद करते है। आप ब्रेड पिज्जा को काफी आसानी से बना सकते है। चलिए ब्रेड पिज्जा के रेसिपी के बारे में जानते है।

ब्रेड पिज्जा बनाने की सामग्री

ब्रेड (आप जितना ब्रेड पिज्जा बनाना चाहते है, उस हिसाब के अनुसार)
मोजरेला चीज
बारीक कटा हुआ प्याज
बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च
स्वाद अनुसार नमक
टोमैटो सॉस
ऑरिगेनो
चिली फ्लेक्स

टेस्टी ब्रेड पिज्जा रेसिपी

आप आसानी से कुछ ही सामग्री का इस्तेमाल करके ब्रेड पिज्जा को बना सकते है। ब्रेड पिज्जा को आप बच्चो के टिफिन में दे सकते है। या फिर आप चाहे तो मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में भी ब्रेड पिज्जा को खा सकते है। ब्रेड पिज्जा कैसे बनाए के रेसिपी के बारे में बताएं तो वह है –

Step 1: ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक ब्रेड के स्लाइस के ऊपर टोमेटो सॉस को अच्छे से स्प्रेड करना होगा।

Step 2: सॉस स्प्रेड करने के बाद अब आपको ब्रेड के ऊपर बारीक कटा हुआ प्याज, बारीक कटा हुआ शिमलामिर्च डालना होगा।

Step 3: ब्रेड के ऊपर बारीक कटा हुआ प्याज, शिमलामिर्च डालने के बाद आपको स्वाद अनुसार नमक, काली मिर्च पाउडर, ओरिगन, चिली फ्लेक्स और साथ ही ऊपर से मोजरेला चीज को डालना होगा। उसके बाद आपको ब्रेड को बटर लगाकर अच्छे से सेख लेना होगा।

इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से झटपट बच्चो के टिफिन या फिर ब्रेकफास्ट के लिए ब्रेड पिज्जा के रेसिपी को बना सकते है। ब्रेड पिज्जा बन जाने के बाद आप ब्रेड पिज्जा को टोमैटो सॉस के साथ या फिर ऐसे ही खा सकते है।