नई दिल्ली। West Bengal 12th Result 2024 LIVE: 10वी 12 वीं परीक्षा सम्पंन्न होने के बाद अब उनके परिणामों को घोषित किए जाने का सिलसिला जारी होने लगा है। कुछ राज्यों में ये परिणाम जारी कर दिए गए है अब पश्चिम बंगाल बोर्ड आज (08 अप्रैल) को कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करने जा रहा है।

जो छात्र इस बोर्ड परिक्षा में बैठे थे वे लोग जारी के गए लिंक पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते है। West Bengal Board की ओर से इंटर के छात्रों के परिणामों की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी। इस कॉन्फ्रेंस में छात्रों के पास प्रतिशत, टॉपर्स के नाम, छात्र और छात्राओं का पास प्रतिशत की डिटेल्स दी जाएंगी. बोर्ड के नोटिफिकेशन के अनुसार, 12वीं का रिजल्ट दोपहर एक बजे घोषित किया जाएगा।

बता दे कि स साल पश्चिम बंगाल बोर्ड हायर सेकेंड्री परीक्षा 2024 में करीब 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।  यह परीक्षा इस साल 16 से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित की गई थी। हायर सेकेंडरी (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आज यानी बुधवार, 8 मई को घोषित किए जाएंगे। इपने परिणामों के चेक करन के लिए आप WBCHSE  Board की जारी की गई  वेबसाइट, wbchse.wb.gov.in और पश्चिम बंगाल रिजल्ट पोर्टल, wbresults.nic.in पर जाकर अपने परिणआम चेक कर सकते हैं।