राजकुमार हिरानी, जो भारत में प्रसिद्ध डायरेक्टर हैं, ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में दी हैं जो लोगों के दिलों में स्थान बना चुकी हैं। उनकी फिल्मों में ‘3 ईडियट्स‘, ‘पीके‘, ‘लगे रहो मुन्ना भाई‘, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस‘, और ‘डोंकी‘ जैसी फ़िल्में शामिल हैं। सभी इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और ब्लॉकबस्टर हिट होने का दर्जा प्राप्त किया।

राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी, जिन्होंने शाहरुख खान और आमिर खान के साथ काम किया है, उन्होंने आमिर खान के साथ दो फिल्में बनाई हैं। इसके अलावा, उन्होंने ‘आईएस बर डांग’ नामक फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम किया था, जिसमें दोनों की जोड़ी ने पहली बार दर्शकों के सामने अद्वितीय रूप में प्रस्तुति की थी।

पिंक विला के एक इंटरव्यू में राजकुमार हिरानी से यह सवाल पूछा गया कि शाहरुख खान और आमिर खान में क्या समानताएं हैं और उनके काम करने के तरीके में क्या-क्या अंतर है।

राजकुमार हैरानी ने एक इंटरव्यू में साझा किया कि अगर हम शाहरुख ख़ान और आमिर ख़ान की तुलना करें तो दोनों ही काफ़ी हार्डवर्किंग हैं। वे अपने काम में काफ़ी मेहनती हैं और इसलिए उनके पास कम पैसे होते हैं। हालांकि, दोनों के काम करने का तरीका अलग-अलग है। कोई जल्दी काम कर लेता है, जबकि कोई काम के पीछे की वजह को ध्यान से समझता है और फिर उसके साथ काम करता है। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि वे दोनों हर काम को छोटा या बड़ा नहीं समझते। वे सभी कामों को ध्यान से और स्मार्ट तरीके से करते हैं।

उन्होंने मुझे रिपोर्ट में बताया कि शाहरुख ख़ान का हीरो जैसा रोल है। उन्होंने मुझे पहले ही बता दिया था कि जो डंकी है, वह जवान जैसा बिजनेस नहीं कर पाएगा। उन्हें अपने कैरियर में एक अलग और अनोखी फिल्म करने की ख्वाहिश थी, जिसमें उनका ठीक से इंग्लिश भी नहीं आता। उनमें एक बड़ा मन था और उन्होंने वास्तव में ब्रेक की बात है।

राजकुमार हिरानी ने बताया कि उन्हें इस फिल्म में ट्रेंड को बिल्कुल नहीं फॉलो करने का मन है। उन्हें अपनी फिल्म और कहानी पर पूरा भरोसा है। जबकि शाहरुख खान ने ऐसी फिल्म की तैयारी की है, तो यह दिखता है कि उनका डिसीजन काफी ब्रेकथ्रू है।