Prabhas की फिल्म ‘सलार‘ ने बॉक्स ऑफिस पर ‘डंकी’ को पीछे छोड़ दिया था, लेकिन Netflix पर शाहरुख खान ने प्रभास की फिल्म को पीछे किया है। ‘डंकी’ और ‘सलार‘, दोनों ही अब नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं। ‘डंकी’ ने शुरुआती चार दिनों में ही ‘सलार’ को पीछे छोड़ दिया था। अब ‘डंकी’ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज़्यादा देखी गई नॉन-इंग्लिश फिल्मों में से एक बन गई है। ‘सलार’ के तमिल, तेलुगु, कन्नड़ा, मलयालम और अंग्रेज़ी वर्ज़न भी नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं, लेकिन फिल्म का हिंदी वर्ज़न डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

donki and salaar movie

15 फरवरी को ‘डंकी’ का प्रीमियर हो चुका था। इस फिल्म ने शुरुआती चार दिनों में 13 मिलियन यानी 1 करोड़ 30 लाख घंटे का वॉचटाइम प्राप्त किया। इसके बाद 19 से 25 फरवरी के बीच भी फिल्म को 11.1 मिलियन यानी 1 करोड़ 10 लाख घंटे का वॉचटाइम मिला। ‘डंकी’ नेटफ्लिक्स पर तीसरी सबसे अधिक देखी गई नॉन-इंग्लिश फिल्म बन गई है। बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार फिल्म को नेटफ्लिक्स पर अब तक 24.1 मिलियन यानी 2 करोड़ 41 लाख घंटे देखा गया है। ‘डंकी’ को 9.1 मिलियन यानी 91 लाख बार नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया है। यह फिल्म ने शुरुआती 11 दिनों में सबसे अधिक देखी गई नॉन-इंग्लिश फिल्मों में भी अपनी जगह बना ली है। रिपोर्ट के अनुसार 21 देशों में ‘डंकी’ टॉप 10 में ट्रेंड कर रही है। भारत, यूएई, ओमान, श्रीलंका, बहरीन, बांग्लादेश, मालदीव, और पाकिस्तान में फिल्म नंबर 1 पर ट्रेंड कर रही है।

राजकुमार हीरानी और शाहरुख खान की पहली फिल्म ‘डंकी’ है। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर, बोमन ईरानी, और विकी कौशल भी हैं। ‘डंकी’ की विश्वव्यापी रिलीज 21 दिसंबर को हुई थी, जिससे ‘सलार’ से एक दिन पहले। भारत में फिल्म ने 273.76 करोड़ रुपए की कमाई की, जबकि विश्वव्यापी वितरण 470.60 करोड़ रुपये था।

सलार 22 दिसंबर को थिएटर्स में हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ा और मलयालम में रिलीज हुई। इस फिल्म में प्रभास के साथ श्रुति हासन, जगपति बाबू और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे एक्टर्स दिखे। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में 480.26 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया। जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 615.26 करोड़ रुपये रहा। ‘सलार’ का दूसरा पार्ट भी बनेगा, जिसमें प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन आमने-सामने दिखेंगे।