New Alto 800 2023: भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर में, ग्राहकों को लुभाने के लिए. हर रोज फोर व्हीलर निर्माता कंपनी. नई नई एसयूवी के साथ साथ, दमदार इंजन देकर. न्यू न्यू गाड़ी को भारतीय बाजार में पेश कर रही हैं. इसी बीच अगर बात करें भारतीय बाजार में, सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की तो. हर एक मिडिल क्लास की पहली पसंद. मारुति ऑल्टो 800 ही होती है. क्योंकि इसमें आपको कम बजट में अच्छे फीचर्स उपलब्ध मिल जाते हैं.

मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 आज से नहीं. बल्कि कई सालों से मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद बनी हुई है. यही वजह है कि लगातार मारुति सुजुकी इस कार को, नए नए वेरिएंट और नए नए फीचर्स देकर बाजार में उतारती रहती है.

मारुति सुजुकी ने अपनी ऑल्टो की बढ़ती लोकप्रियता, और सेल्स के आंकड़ों में लगातार उछाल को देखते हुए. एक बार फिर से 2023, यानी कि इसी साल में एक नई डिजाइन और लुक के साथ साथ एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स देने वाली. न्यू अल्टो 800 पेश करने का फैसला कर डाला है. इस खबर के बाद से अच्छी-अच्छी और बड़ी-बड़ी जानी-मानी फोर व्हीलर निर्माता कंपनियों के होश उड़ गए हैं. यहां तक कि टाटा पंच के भी अरमानों पर पानी फिर गया है.

New Maruti Alto 800 Features

कंपनी द्वारा यह घोषणा कर दी गई है कि, बहुत जल्द ही नई मारुति ऑल्टो 800 भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार की जा रही है. इसी बीच आगे कंपनी द्वारा यह भी कहा गया है कि. इसके एक्सटीरियर और साथ ही साथ इंटीरियर में आपको कई सारे अपडेट देखने को मिल जाएंगे.

इसमें आपको रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर ऑरेंज हाइलाइट्स, स्किड प्लेट्स, हेक्सागोनल हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल, हैलोजन हेडलैम्प्स आदि. जैसी सभी सुविधाएं मिलेंगी.

इसके अलावा डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको, 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, मैनुअल एसी आदि. जैसे तमाम स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डुअल एयरबैग्स और एबीएस मिलने वाला है.

New Maruti Alto 800 Engine

अब बात अगर इसमें मिलने वाले इंजन की करें तो. इसमें आपको 1.0 लीटर का K10C वाला पेट्रोल इंजन मिलेगा. यह इंजन 67hp की मैक्सिमम पावर और, 89Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

New Maruti Alto 800 Price

कीमत की बात अगर करें तो. इस नई ऑल्टो 800 की कीमत की अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन अनुमान है की इसकी संभावित स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत, लगभग 3.99 लाख से शुरू हो सकती है.