नई दिल्ली। बॉलीवुड की फिल्म में एक्टर के गुजर जाने बाद एक्ट्रेसेस के ऊपर क्या गुजरता है इस तरह के सीन्स तो आपने काफी देखें होगें। लेकिन असल जिदंगी में भी कुछ एक्ट्रेस के साथ इस तरह की कहानी भगवान ने दोहराई है। जिसे सुनने के बाद आपका भी दिल दहल जाएगा। बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होनें 30 से 35 साल की उम्र में अपने जीवन साथी की मौत के आगोश में जाते देखा है। आज हम उन एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे है जो कम उम्र में हो गई विधवा। आइए जानते है उन अभिनेत्रियों के बारे में…

विजयता पंडित

80 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक विजेयता पंडित ने साल 1990 में संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से दूसरी शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ साल के बाद ही 2010 में आदेश को मल्टीपल मायलोमा जैसी घातक बीमारी का पता चला। और 2015 में वो दुनिया को अलविदा कह गए। .आदेश की मौत के समय विजयता सिर्फ 48 साल की थीं।
रेखा 

बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्रियो में से एक रेखा ने अप्रैल 1990 में दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। शादी के 6 महीने बाद ही मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रेखा उस वक्त 36 साल की थीं।
लीना चंदावरकर

बॉलीवुड की सबसे हसीन अभिनेत्रियों में से एक लीना ने 25 साल की उम्र में बिजनेसमैन सिद्धार्थ बंदोदकर से शादी कर ली। लेकिन शादी के 11 दिनों के बाद, ही सिद्धार्थ ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। 25 साल की उम्र में लाना विधवा हो गई। इसके बाद उन्होनें अपनी उम्र से 20 साल बड़े किशोर कुमार से शादी की। शादी के साढ़े सात साल बाद किशोर कुमार का भी 1987 में निधन हो गया। उस समय लीना की उम्र 37 साल की थी।

मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी ने 1999 में फिल्म निर्माता राज कौशल से शादी की थी। औक शादी के 3 साल बाद 30 जून, 2021 को कार्डियक अरेस्ट से उनके पति राज की मौत हो गया.मंदिरा इस समय 49 साल की थीं।

शांतिप्रिया

फिल्म अभिनेत्री शांतिप्रिया ने एक्टर सिद्धार्थ रे से 1999 में शादी की। और शादी के 5 साल बाद 2004 में, कार्डियक अरेस्ट से सिद्धार्थ की मौत हो गई। उस समय  शांतिप्रिया 35 साल की थीं

कहकंशा पटेल

पूर्व अभिनेत्री कहकशां पटेल ने पटेल इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के हेड आरिफ पटेल से शादी की थी। लेकिन इनकी भी जुलाई 2019 में, 47 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से आरिफ की मौत हो गई। कहकशां अब अपने बच्चों की अकेले देखभाल कर रही हैं।