Saturday, February 4, 2023
HomeEntertainmentसलमान खान के इस व्यवहार के चलते डैनी ने छोड़ दी फिल्म,...

सलमान खान के इस व्यवहार के चलते डैनी ने छोड़ दी फिल्म, 23 साल तक नहीं किया साथ में काम; वजह है चौंकाने वाली

नई दिल्ली। 70 के दशक के एक्टर डैनी डेंजोंग्पा (Danny Denzongpa)ने कई सफल फिल्में की है। हर एक फिल्म में उनका खालनायक का किरदार सराहनीय रहाहै। उनके इसी खास किरदार के चलते लोग उन्हें आज भी याद करते है। पिछले 50 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। साल 1971 में पहली फिल्म ‘मेरे अपने’ से करियर की शुरूआत की थी। बॉलीवुड उनका अब तक का सफर काफी शानदार रहा है और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ऊंचाई’ में वह अमिताभ बच्चन के साथ नजर आए थे। लेकिन इस बॉलीवुड में डैनी का सलमान खान के साथ रिश्ता सही नही रहा है।

भले ही सलमान खान जब इंडस्ट्री में आए थे,तब डैनी काफी बड़ी ऊंचाईयों को पार कर चुके थे। सलमान का फिल्मों में काम करना और अपने अंदाज के साथ डैनी को कतई पसंद नही आया था। क्योकि डैनी जितने सिनियर थे काम के प्रति उनका स्वभाव काफी कड़क था। वह काफी अनुशासन का पालन भी करते थे। और एक पिल्म के दौरान जब दोनो का साथ में काम करना पड़ा वो उनके साथ की पहली और आकिरी फिल्म थी। साल 1991 में आई फिल्म ‘सनम बेवफा’ में सलमान और डैनी दोनों ने एक साथ काम किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान डैनी सेट पर अपने समय पर पहुंच गए थे लेकिन सलमान खान नही पहुंचे थे। सलमान के लेट होने की वजह से डैनी काफी देर तक उनका इंतजार करते रहे और जब सलमान सेट पहुंचे तो, डैनी ने फिल्म के सेट पर ही सलमान को फटकार लगा दी।

कहते हैं कि उस वक्त डैनी ने सलमान को सबसे सामने नसीहत दे डाली। सलमान के इस व्यवहार से डैनी काफी नाराज थे और उन्होंने ‘सनम बेवफा’ के बाद 23 साल तक सलमान के साथ काम नहीं किया। और तब से लेकर अब तक डैनी ने सलमान खान के साथ आने वाली हर फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया।

कहा जाता है कि डैनी अपने उसूल के बड़े पक्के थे, वो फिल्मों में सिर्फ अपने शर्तों पर ही काम किया करते थे। आखिरकार, काफी लंबे समय के बाद दोनों में पैचअप हुआ और फिर दोनों साल 2014 में आई फिल्म ‘जय हो’ में फिर एक साथ काम करते दिखे, हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई नहीं दिखा पाई. वर्कफ्रंट की बात करें तो दिनों सलमान अपनी दो बड़ी फिल्में ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘टाइगर 3’ को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments