नई दिल्ली: पंजाब की बठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सीधा निशाना बॉलीवुड के दंबग सलमान खान की ओर है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक बड़ी धमकी देते हुए कहा है कि यदि सलमान चिंकारा शिकार प्रकरण के मामले में माफी नहीं मांगते हैं, तो उनका अहंकार चूर-चूर कर दिया जाएगा। लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान के बारे में कहा है कि उन्होंने हमारे समाज को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. अगर वह बीकानेर के नोखा धाम में आकर अपना किए काम पर पश्चाताप नही करते हैं, तो उनका अहंकार चूर-चूर हो जाएगाय़

क्या है पूरा मामला?

दरअसल बिश्नोई समुदाय को चिंकारा(काले हिरण) के संरक्षक के रूप में जाना जाता है। सलमान जब ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग पर थे उस दौरान उन्होने साथियों के साथ मिलकर चिंकारा का शिकार किया था, जिससे बिश्नोई समुदाय ने अपनी नाराजगी जताई थी।

एक इंटरव्यू में, गैंगस्टर ने इस बात का दावा किया था कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ही लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मरवाया था।  बताया जा रहा है कि बिश्नोई को जिस सेल में रखा गया हैं, वो पूरी तरह से नजरबंद हैं आस पास कोई कनेक्टिविटी नहीं है।

विश्नोई के बारे में कहा जा रहा है कि जेल में रहने के दौरान ना तो गैंगस्टर ना तो किसी से मिला है और न ही वहां किसी भी तरह का कोई साक्षात्कार हुआ। जेल विभाग के अनिसार जब बिश्नोई को सेल में लाया गया तो उसकी दाढ़ी नही थी जबति बाल तक छोटे थे। हालांकि, जो इंटरव्यू वायरल हो रहाहै उसमें दाढ़ी और लंबे बालों के साथ देखा जा सकता है.

किसने की मूसेवाला की हत्या?

इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने खुलासा किया कि गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। जेल के अंदर से लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े कई राज का खुलासा किया.  उसने कहा कि मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग एक साल से चल रही थी