दिविता राय भारत में कर्नाटक राज्य की एक 25 वर्षीय मॉडल हैं। उन्हें Yamaha Fascino Miss Diva Universe 2021 पेजेंट की विजेता के रूप में ताज पहनाया गया, जो मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भारतीय फ्रेंचाइजी है। दिविता मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, जो इस साल के अंत में आयोजित होने वाली है।

दिविता एक प्रशिक्षित क्लासिकल डांसर हैं और उन्होंने कॉमर्स में डिग्री हासिल की है। उसने विभिन्न फैशन और जीवन शैली ब्रांडों के लिए एक मॉडल के रूप में काम किया है और संगीत वीडियो में भी दिखाई दी है। अपने खाली समय में, वह पढ़ना और यात्रा करना पसंद करती हैं।

दिविता ने मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अवसर के लिए अपना उत्साह और आभार व्यक्त किया है और अपने देश को गौरवान्वित करने की उम्मीद करती है।

बता दे 71वी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना में हुआ है। जहां दुनिया भर 80 से ज्यादा देशों की खूबसूरत लड़कियों ने पार्टिसिपेट लिया है। प्रतियोगिता का फाइनल चरण में 14 जनवरी को आयोजित होगा। आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में कर्नाटक की 25 साल की मॉडल दिवित राय सोने की चिड़िया के रूप में सुनहरे पंख को फैलाते हुए स्टेज पर पहुंची हैं। जहां उन्हें देख लोगों की तालियां गूंज पड़ी। उनका ड्रेस काफी अट्रैक्टिव था जो भारत देश को प्रेजेंट कर रहा था । सभी जानते हैं कि भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता है ।

इस बात को दिविता रॉय ने अपने कपड़ों के जरिए सही साबित कर दिखाया। वह सोने की कढ़ाई किए हुए इस ड्रेस में सोने के पंखों लहराते हुए मंच पर पहुंची थी। जहां उन्हें देख हर कोई खुशी से गर्व महसूस कर रहा था। आपको बता दें कि इस कपड़े को मध्य प्रदेश के चंदेरी जिले में हाथ से बनने वाले टिशू फैब्रिक से बनाया गया है। जिसमें भारत की छवि को दर्शाया गया हैं। आपको बता दें कि दिविता राय अपने इस अवतार से सभी का दिल खुश कर दिया है।हर कोई उनके गेट आपको देख काफी सराहा है।