नई दिल्ली। बॉलीवुड में हर स्टार अपने अभिनय के साथ सुपरहिट फिल्म के लिए जाना जाता है। जिसमें उसके सुपरस्टार होने का ओहदा उसे प्राप्त होता है। लेकिन इन दिनों नम्बर वन पर किस सुपरस्टार का नाम सामने आया है? इंडिया का टॉप स्टार कौन है ? इस तरह के सवाल से बाजार में हलचल मची हुई है। हर किसी की मन में यह सवाल छाया हुआ है।

मीडिया कंस्लटिंग फर्म ऑरमैक्स ने मोस्ट पॉपुलर मेल और फीमेल स्टार्स की लिस्ट जारी है। जिसमें टॉप 10 में इंडियन सिनेमा के तमाम एक्टर और एक्ट्रेस का नाम शामिल किया गया है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में नंबर वन पर कोई भी बॉलीवुड का स्टार अपनी जगह नही बना पाया है ना ही 10 पर। सभी की उम्मीदें खान स्टार्स से थीं लेकिन वो भी इस लिस्ट से बाहर हो चुके हैं। जी हां, बॉलीवुड के तीनों खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार को इस लिस्ट में कोई जगह नही मिल पाई है। ठीक वैसे ही इंडियन पॉपुलर फीमेल स्टार की लिस्ट में टॉप पर बॉलीवुड की नहीं बल्कि साउथ की एक्ट्रेस का नाम सामने आया हैं। आइए बताते हैं मोस्ट पॉपुलर मेल/फीमेल फिल्म स्टार की लिस्ट।

नंबर वन पॉपुलर एक्टर कौन?

ऑरमैक्स ने दिसबंर 2022 का डाटा शेयर करते हुए इस लिस्ट को तैयार किया है। जिसमें सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाओं के आधार पर स्टार्स की रैंकिंग तैयार की गई है। इस लिस्ट में साउथ के सुपरस्टार विजय थलापति (Vijay Thalapathy) का नाम नंबर वन पर आया है।

टॉप 5 से बाहर शाहरुख खान तो टॉप 10 में भी सलमान खान

जारी की गई लिस्ट के मुताबिक नंबर पर वन विजय थलापति हैं। जबकि दूसरे स्थान पर पैन इंडिया स्टार प्रभास हैं। तीसरे पर ‘आरआरआर’ फेम जूनियर एनटीआर (Jr NTR) हैं तो चौथे पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हैं जिनकी अगले महीने ‘सेल्फी’ फिल्म रिलीज होने वाली हैं।

टॉप 10 मोस्ट पॉपुलर एक्टर

अब टॉप 10 की लिस्ट में और नजर डालें, तो  पांचवे नंबर पर पुष्पा फेम अल्लू अर्जुन है तो छंठे नम्बर पर  केजीएफ स्टार यश हैं। सातंवे पर साउथ एक्टर अजीत कुमार तो 8वें पर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) हैं। नौंवे पर राम चरण और दसवें पर महेश बाबू है। इस लिस्ट में ना तो सलमान खान है ना ही आमिर खान।

कौन हैं सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस

यदि बॉलीवुड की एक्ट्रेस कि लिस्ट पर नजर डाले तो Most popular female film stars की लिस्ट में सामंथा ने नंबर वन पर जगह बनाई है। वही नंबर 2 पर आलिया भट्ट का नाम सामने आया है। तीसरे नंबर पर नयनतारा तो चौथे पर दीपिका पादुकोण हैं।