Govt Will kick out Teachers:  क्या आप भी एक टीचर है वो भी सरकारी तो ये खबर आपके लिए है. हो सकता है ये खबर आपको थोड़ा परेशान कर दे. ऐसा इसलिए क्योंकि अब सरकारी स्कूलों में जो टीचर पढ़ा रहे है उनके लिए एक बहुत बुरी खबर है. जी हाँ कहा जा रहा है कि करीब 90 हज़ार टीचर की सरकारी नौकरी खतरे में है.

कहा जा रहा है कि अगर आने वाले टाइम मे टीचर सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है. जी हाँ इतना ही नहीं सरकार उनके भुगतान किए गए पैसों को टीचर्स से वापस भी ले सकती है.

ऐसा फिलाहल अभी बिहार में होने वाला है. जी हाँ बिहार के प्राथमिक शिक्षा के निर्देशक रवि प्रकाश ने जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ मिल कर आदेश दिया है. आदेश में ये लिखा गया है कि ऐसे शिक्षक जिन्होंने अभी तक अपना सर्टिफिकेट पॉर्टल पर अपलोड नहीं किया है वो 26 जनवरी तक अपना सर्टिफिकेट पोर्टल पर अपलोड कर दे.

अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनकी सरकारी नौकरी चली जाएगी. जी हाँ आंकड़ों कि बात करें तो अभी तक कुल बिहार के 90 हजार से ज्यादा शिक्षक ऐसे है जिन्होंने अभी तक अपना सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड नहीं किया है. अगर 26 जनवरी तक इन शिक्षकों ने ऐसा नहीं किया तो उनकी नौकरी जा सकती है.